राहुल को पार्टी से निकलवाना चाहता था ये कांग्रेसी, होगी छह साल की छुट्टी

राहुल को पार्टी से निकलवाना चाहता था ये कांग्रेसी, होगी छह साल की छुट्टी
Getty Images: File Photo

मध्य प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता दीप्ति सिंह ने कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता राहुल गांधी के हर बयान और काम के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
भोपाल।  कांग्रेस के एक जिलास्तरीय नेता शैलेष चौबे को पार्टी से 6 साल के लिए निकाला जा सकता है। पार्टी ने उनपर कार्रवाई का मन बना लिया है। बडवानी जिले के पार्टी संगठन सचिव शैलेष ने दरअसल एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था जिसमें वो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से राहुल गांधी को पार्टी से बाहर करने की गुहार लगा रहे हैं। शैलेष राहुल के सर्जिकल स्ट्राइक पर खून की दलाली वाला बयान देने से नाराज हैं। लेकिन उनकी ये हरकत अब उनकी ही पार्टी से छुट्टी का सबब बन गई है।

कांग्रेस के बडवानी जिले के अध्यक्ष सुखपाल परमार ने वीडियो वायरल होने के बाद शैलेष चौबे को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित करने की सिफ़ारिश की है। प्रदेश कांग्रेस पूरी तरह से राहुल गांधी के बयान के समर्थन में है, इसीलिए पार्टी लाइन से अलग हटकर बात करने वाले नेता पर कार्रवाई की जा रही है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता दीप्ति सिंह ने कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता राहुल गांधी के हर बयान और काम के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। पार्टी के अंदर किसी भी तरीके से राहुल गांधी या सोनिया गांधी या पार्टी लाइन के खिलाफ जाने पर किसी भी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि शैलेष को पार्टी से 6 साल के लिए हटाने के मुद्दे पर बडवानी जिलाध्यक्ष को निर्देश दिया जा चुका है।



कांग्रेस द्वारा अपने नेता पर कार्रवाई की बात सामने आने पर बीजेपी ने जोरदार हमला बोला है। बीजेपी नेता डॉ. हितेष बाजपेई ने कहा कि महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने जिस कांग्रेस का नेतृत्व किया, आज वाकई उस कांग्रेस की स्थिति दुर्भाग्यजनक है। ये कांग्रेस अपने अंतिम चरण में है। राहुल गांधी की बात करना ही बेमानी है। उन्होंने कहा कि राहुल का बयान बेहद दुर्भाग्यजनक है। ऐसा लगता है कि वो कांग्रेस को उसकी गरिमा के साथ दफन करके ही मानेंगे।
First published: October 11, 2016, 3:47 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading