चिदंबरम के आरोप पर जेटली का पलटवार, 'अब हिसाब देने का समय आ गया है'

चिदंबरम के आरोप पर जेटली का पलटवार, 'अब हिसाब देने का समय आ गया है'
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज नोटबंदी पर आई RBI की रिपोर्ट पर विपक्ष के हमले का खुल कर जवाब दिया.

पी चिदंबरम और उनके बेटे के साथ लालू प्रसाद मामले में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि कुछ लोगों के लिए अब हिसाब देने का समय आ गया है.

  • Share this:
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि कुछ लोगों के लिये अब हिसाब देने का समय आ गया है. ये बातें उन्होंने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे के घरों के साथ राजद प्रमुख लालू प्रसाद से जुड़ी संपत्तियों की तलाशी की कार्रवाई पर कहा.

जेटली ने कहा कि जिन लोगों ने गड़बड़ी की है उसका उन्हें जवाब देना ही होगा. जेटली ने कहा कि कर विभाग या केंद्रीय जांच ब्यूरो, सीबीआई तबतक कार्रवाई नहीं करता जब तक कि उसका कोई ठोस आधार और संदेह का ठोस कारण नहीं होता.

वित्त मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, 'अब सत्ता में बैठे लोग बेनामी कंपनियों के ज़रिए संपत्ति खरीद रहे हैं, ये कोई मामूली बात नहीं है. मुझे लगता है कि बहुतों के लिए हिसाब देने का समय आ गया है, उनको जवाब देना ही होगा.'



जेटली विपक्ष के इस अरोप के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे कि सरकार विपक्ष के खिलाफ सीबीआई और कर विभाग का दुरुपयोग कर रही है.
उन्होंने कहा, 'जब तक कर चोरी हो या अपराध के मामले के संदेह का कोई ठोस अधार या कारण नहीं होता है, ये विभाग कार्रवाई नहीं करते. क्योंकि अंतत: जो भी कार्रवाई की जाती है, उसका कुछ न कुछ परिणाम जरूर होता है.'

सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की हिस्सेदारी विदेशी इकाइयों को बेचने के लिये 2007 में मंजूरी दिए जाने में कथित रूप से हुए आपराधिक दुराचार के संबंध में पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती के घरों की तलाशी ली.

इसके अलावा आयकर विभाग ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद और अन्य से जुड़े 1,000 करोड़ रपये के कथित बेनामी सौदों के आरोप में दिल्ली और आसपास के कम-से-कम 22 ठिकानों पर छापे मारे और तलाशी ली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading