अपना शहर चुनें

States

केजरीवाल ने मंत्री आसिम खान को हटाया, बिल्डर से मांगे थे 6 लाख रुपये

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के मंत्री आसिम खान पर कार्रवाई करते हुए उन्हें मंत्री पद से हटा दिया है।

  • News18India
  • Last Updated: October 9, 2015, 11:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के मंत्री आसिम खान पर कार्रवाई करते हुए उन्हें मंत्री पद से हटा दिया है। दिल्ली के मटिया महल विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी विधायक आसिम खान पर किसी बिल्डर से 6 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। बता दें कि आसिम खान दिल्ली सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री थे।

वहीं आसिम खान को मंत्री पद से हटाने के बाद बल्लीमारान से विधायक इमरान हुसैन को इस विभाग का कार्यभार सौंपा है। इसी बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने के बाद आसिम खान को पद से हटाया गया है। उन्होंने ये भी कहा कि हम भ्रष्टाचार मंत्री को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

इस दौरान केजरीवाल ने ये भी कहा कि भष्टाचार के साथ समझौता नहीं हो सकता। हमारे कैबिनेट मिनिस्टर आसिम साहब के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता ने 1 घंटे का क्लिप भेजा था उसके बाद हमने सुना और एसेसमेंट की। केजरीवाल ने शिकायतकर्ता का नाम बताने से मना किया।



उन्होंने बताया कि मोटे मोटे तौर पर शिकायत ये है मंत्री जी की विधानसभा में कोई बिल्डिंग बन रही थी। बिल्डिंग को रोका गया तो बिल्डर से 6 लाख मांगे गए, उसने 6 लाख दिए। बिल्डर और मंत्री जी के बीच एक बिचौलिया है। साथ ही उन्होंने इस मामले को जांच के लिए सीबीआई को सौंप दिया है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज