MCD Election Result 2017: चुनाव में छाया रहा दिल्ली के मोहल्लों का कूड़ा

घोषणा पत्र हो या फिर सकंल्प पत्र हर जगह दिल्ली के मोहल्लों का कूड़ा ही छाया रहा. इतना ही नहीं नई-नवेली पार्टी स्वराज इंडिया ने भी कूड़े को मुद्दा बनाकर ही अपना पहला चुनाव लड़ा है.

News18Hindi
Updated: April 26, 2017, 7:18 AM IST
MCD Election Result 2017: चुनाव में छाया रहा दिल्ली के मोहल्लों का कूड़ा
फाइल फोटो- लालकिला
News18Hindi
Updated: April 26, 2017, 7:18 AM IST
राजनीतिक पार्टियों के घोषणा पत्र हो या फिर सकंल्प पत्र हर जगह दिल्ली के मोहल्लों का कूड़ा ही छाया रहा. इतना ही नहीं नई-नवेली पार्टी स्वराज इंडिया ने भी कूड़े को मुद्दा बनाकर ही अपना पहला चुनाव लड़ा है. लेकिन इस सब के बीच हाउस टैक्स माफ करने की आवाजें भी उठती रहीं.

MCD Election Results 2017: अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी का आज क्‍या होगा?



आम आदमी पार्टी ने दिल्ली एमसीडी चुनाव में घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा था कि अगर एमसीडी की कमान उनके हाथ में आती है तो वह दिल्ली को साफ कर चमका देंगे. इतना ही नहीं मलेरिया और चिकनगुनिया से भी राहत दिलाएंगे.

साथ ही दिल्ली विधानसभा चुनावों में बिजली-पानी पर किए गए वादों की तरह से ही एमसीडी चुनाव जीतने पर हाउस टैक्स माफ करने का ऐलान किया है. स्वराज इंडिया पार्टी के योगेंद्र यादव ने भी एमसीडी चुनाव में बहुमत मिलने पर दिल्ली को कूड़ा मुक्त बनाने का वादा किया है.

MCD Election 2017: किसके लिए क्या मायने रखते हैं ये चुनाव

उधर घोषणा पत्र की जगह संकल्प पत्र जारी करने वाली भाजपा का भी कहना है कि सत्ता में दोबारा वापिस आने पर घर-घर से कूड़ा उठवाएंगे. सड़क पर कूड़ा फेंकने वालों को पकड़ेंगे.

कांग्रेस के अजय माकन ने भी घोषणा करते हुए कहा था कि पिछले दस वर्ष से दिल्ली गंदी पड़ी हुई है. अगर हमें बहुमत वाली जीत मिलती है तो हम दिल्ली को साफ करके दिखाएंगे.
Loading...

केजरीवाल का वादा: 3 साल में डेंगू-चिकनगुनिया से मुक्‍त होगी दिल्ली

एएमयू राजनीतिक विज्ञान के प्रवक्ता डा. मुहीबुल हक का कहना है कि जब एक जैसे कुछ मुद्दों पर सभी पार्टियां आक्रामक हो जाती हैं तो जीतने वाली पार्टी से वोटर की उम्मीद ज्यादा बढ़ जाती है. जीत हासिल होते ही वोटर वादे को पूरा करने की मांग करने लगता है.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...