Home /News /politics /

मैं खाता हूं गोमांस, कोई रोक सकता है क्या: रिजिजु

मैं खाता हूं गोमांस, कोई रोक सकता है क्या: रिजिजु

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने केंद्रीय राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी द्वारा बीफ खाने वाले पर दिए बयान की आलोचना की है।

    नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने केंद्रीय राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के बीफ खाने वाले पर दिए बयान का जवाब दिया है। रिजिजू ने कहा कि पूर्वोत्‍तर के राज्‍यों में बहुसंख्‍यक लोग बीफ खाते हैं, ऐसे में उन पर कोई निर्णय थोपना गलत होगा। रिजिजू ने कहा कि मैं भी बीफ खाता हूं क्या मुझे कोई रोक सकता है?

    रिजिजू ने कहा कि हिंदू बहुसंख्‍यक राज्‍यों में बीफ खाने पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।  वहां इस पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बना सकते हैं, लेकिन पूर्वोत्तर राज्यों पर इसे थोपा नहीं जा सकता, जहां बहुसंख्य लोग इसे खाते हैं।

    मैं गोमांस खाता हूं, कोई रोक सकता है क्या: रिजिजु

    उन्‍होंने कहा कि उनके साथी मंत्री का बयान सही नहीं है। रिजिजु ने कहा कि अगर एक मिजो क्रिश्चियन कहता है कि उसकी धरती जीसस की है तो इससे पंजाब या हरियाणा में लोगों को क्यों दिक्कत होनी चाहिए। हमें हर क्षेत्र की जनता की भावनाओं का   सम्मान करना चाहिए।

    महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश की बहुसंख्यक आबादी हिंदू है। अगर वहां की सरकार उसी हिसाब से कानून बनाती है तो बनाने दीजिए। लेकिन हमारी जगह, जहां हम बहुसंख्यक हैं, हमारी मान्यताओं के हिसाब से कानून बनने चाहिए। इसी तरह हमें दूसरे जगहों पर बनाए गए कानूनों से दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

    हमारा देश जाति, समुदाय और धार्मिक विविधताओं वाला देश है। हमें एक दूसरे की भावनाओं और परंपराओं का सम्मान करना चाहिए।  अगर कोई आप पर  अपनी मान्यताओं, विश्वास और परंपराओं थोपने जैसे बयान देता है तो ये सही नहीं है।

    गौरतलब है कि मुख्तार अब्बास नकवी ने कुछ दिन पहले कहा था कि अगर कुछलोग बीफ खाने के लिए मरे जा रहे हैं तो यहां उन्हें यह नहीं मिलेगा। वो पाकिस्तान या किसी अरब देश में या दुनिया के अन्य किसी भी हिस्से में जहां यह मिलता हो, वहां जाकर बीफ खा सकते हैं।

    रिजिजु की सफाई
    रिजिजु ने सफाई देते हुए कहा कि उनके बयान को गलत समझा गया। जब मीडिया और सिविल सोसायटी ने मुझसे पूछा कि क्या गोमांस खाने के लिए पाकिस्तान जाना पड़ेगा, तब मैंने कहा था कि हिंदू बहुल राज्यों में हिंदुओं की भावनाओं और दूसरे राज्यों में अन्य समुदाय के लोगों की भावनाओं का ध्यान रखना होगा।

     

    Tags: BJP, Kiran Rijiju, Mukhtar abbas naqvi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर