• Home
  • »
  • News
  • »
  • politics
  • »
  • पर्रिकर ने कहा, मैंने दबाव में इस्‍तीफे की बात नहीं कही...

पर्रिकर ने कहा, मैंने दबाव में इस्‍तीफे की बात नहीं कही...

मनोहर पर्रिकर ने कहा कि जरूरत पड़ने पर पड़ोसी राज्‍य कर्नाटक से भी बीफ मंगाया जा सकता है.(Image Source-News18)

मनोहर पर्रिकर ने कहा कि जरूरत पड़ने पर पड़ोसी राज्‍य कर्नाटक से भी बीफ मंगाया जा सकता है.(Image Source-News18)

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने शुक्रवार को एक अहम खुलासा करते हुए बताया कि उन्होंने रक्षामंत्री का पद छोड़ने का फैसला क्यों लिया.

  • Share this:
    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने न्‍यूज18इंं‍डिया से खास बातचीत में कहा कि मैंने कभी नहीं कहा कि दबाव के कारण रक्षामंत्री का पद छोड़ा. मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया. कश्‍मीर पर दूरदर्शी योजना की जरूरत है.

    इससे पहले शुक्रवार को पर्रिकर के ये कहने की खबर आई कि कश्मीर जैसे कुछ प्रमुख मुद्दों के दबाव के चलते उन्होंने रक्षा मंत्री का पद छोड़ने और गोवा लौटने का फैसला किया.

    बीते महीने चौथी बार गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले पर्रिकर ने यह भी कहा कि चूंकि दिल्ली उनके कार्यक्षेत्र का हिस्सा नहीं रहा है वह वहां पर दबाव महसूस करते थे. पर्रिकर ने यहां डॉ. बी आर अंबेडकर की 126वीं जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि दिल्ली में रक्षा मंत्री के तौर में काम करने के दौरान कश्मीर जैसे मुद्दे उन कारणों में थे जिसके चलते मैंने गोवा वापस लौटने का चयन किया.

    उन्होंने कहा कि मुझे जब मौका मिला तो मैंने गोवा वापस आने का निर्णय किया. जब आप केंद्र में होते हैं आपको कश्मीर और अन्य मुद्दों से निपटना होता है. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कश्मीर मुद्दे को सुलझाना एक आसान काम नहीं था और इसके लिए एक दीर्घकालिक नीति की जरूरत है.

    उन्होंने कहा कि कुछ चीजें है जिस पर कम चर्चा की जरूरत है..कश्मीर जैसे मुद्दों पर कम चर्चा और अधिक कार्रवाई की जरूरत है क्योंकि जब आप चर्चा के लिए बैठते हैं मुद्दे जटिल हो जाते हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेता पर्रिकर ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज उनके ‘‘राजनीतिक गुरू’’ हैं और वह उनके कुछ गुणों को आत्मसात करना चाहेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज