Home /News /politics /

मुलायम ने चौंकाया, कहा- बिहार में माहौल बीजेपी के पक्ष में

मुलायम ने चौंकाया, कहा- बिहार में माहौल बीजेपी के पक्ष में

बिहार में चुनावी घमासान के बीच मुलायम सिंह ने एक बार फिर अपने बयान से चौंका दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार में माहौल बीजेपी के पक्ष में है।

    नई दिल्ली। बिहार में चुनावी घमासान के बीच मुलायम सिंह ने एक बार फिर अपने बयान से चौंका दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार में माहौल बीजेपी के पक्ष में है। मुलायम सिंह लोकसभा चुनाव से अब तक प्रधानमंत्री मोदी के कामकाज पर सवाल खड़ते रहे हैं, लेकिन इन दिनों वह बीजेपी की तारीफ करते नजर आ रहे हैं।

    पिछले दिनों भी मुलायम मोदी के कामकाज को बेहतर बता चुके हैं। मुलायम ने लखनऊ में आयोजित राम मनोहर लोहिया की 49वीं पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि बिहार में बीजेपी के पक्ष में माहौल है। साथ ही उन्होंने आरक्षण के मुद्दे पर छिड़ी बहस को बिहार में बीजेपी के लिए नुकसानदेह भी बताया।

    मुलायम सिंह ने कहा कि बिहार के चुनाव में हम कल गए थे। वहां भी माहौल ऐसा है कि बीजेपी ने ही बना लिया हो अपने पक्ष में। एक आरक्षण पर सवाल उठा बेमतलब में। वरना जीत रही थी बीजेपी ही ये सही है। लोगों की उम्मीद थी जो लोगों ने मुझे बताया। लेकिन वो एक ही बयान से कि हम आरक्षण पर विचार करेंगे। इसी पर मुद्दा मिल गया वहां के लालूजी और नीतीश को। वो मुद्दा से अब जो वहां के कट्टर विरोधी हो गए थे, वो अब उतने विरोधी नहीं रहे।

    मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हमारे यहां पहले मुजफ्फरनगर, फिर ये दादरी वाला हुआ, बहुत दुखद था। पर फिर एक मुसलमान बच्चे की शादी के लिए सारा हिंदू उमड़ आया। हमारा ये मानना है कि जहां मुसलमान कम हों, वहां हिंदुओं का काम है कि वो उनकी सुरक्षा करें और जहां हिंदू कम हैं वहां मुसलमान उनकी सहायता करें।

    मैंने जेल मे पंडित दीनदयाल उपाध्याय को पढ़ा था। जयप्रकाश जी के दबाव में बीजेपी, समाजवादी सब एक हो गए। जब एक होकर लड़े तो कलकत्ता से लेकर चंडीगढ़ तक कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली। सिर्फ सिंधिया को एक सीट मिली। फिर मतभेद हुये। जनता पार्टी टूटी। फिर कांग्रेस आ गई।

    मुलायम ने आगे कहा, बिहार के चुनाव में हम कल गए थे। वहां भी बीजेपी ने एक बयान दे कर माहौल बना दिया उनके पक्ष में। नहीं तो बीजेपी जीत रही थी, ये सच है। एक बेमतलब का सवाल उठा कर। आरक्षण वाले बयान की वजह से जो लोग इनके एकदम विरोधी हो गए थे। लेकिन अब थोड़ा सोचने लगे हैं। बिहार में जो सत्ता रही उसकी वजह से जैसा बिहार का विकास होना चाहिए वैसा नहीं हुआ। मैं चेलेंज करता हूं कि जैसा विकास, जैसा जनता का काम उत्तर प्रदेश में हो रहा है वैसा कहीं नहीं हो रहा है।undefined

    Tags: Bihar assembly Election 2015, BJP, Nitish kumar

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर