रामनाथ कोविंद ने दिल्ली के कनॉट प्लेस में किया योग

राजग के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद राष्ट्रीय राजधानी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में शामिल हुए.

भाषा
Updated: June 21, 2017, 10:17 AM IST
रामनाथ कोविंद ने दिल्ली के कनॉट प्लेस में किया योग
Photo: ANI
भाषा
Updated: June 21, 2017, 10:17 AM IST
राजग के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद राष्ट्रीय राजधानी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में शामिल हुए. उन्होंने मध्य दिल्ली के कनॉट प्लेस में आसन किया और जनता से इसे अपनाने का आहवान किया. योग थीम पर आधारित सफेद रंग की टी-शर्ट पहने कोविंद अन्य नामी गिरामी लोगों और योग प्रेमियों के साथ इसमें शामिल हुए. उन्होंने लगभग 45 मिनट तक ये अभ्यास किया.

सुखर्यिों से आमतौर पर दूर रहने वाले 71 साल के कोविंद बीजेपी से दो बार राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं. सोमवार को उन्होंने बिहार के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया था. बीजेपी द्वारा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर उनके नाम की घोषणा करने के कई घंटों बाद 19 जून को दिल्ली पहुंचे कोविंद को एनएसजी कमांडो की जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करवाई गई.

मीडियाकर्मी उनसे प्रश्न पूछने की कोशिश कर रहे थे लेकिन एनएसजी कमांडो ने उन्हें दूर कर दिया. भारत के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर कोविंद का चुनाव लगभग तय है क्योंकि कई गैर राजग दलों ने भी उनकी उम्मीदवारी को समर्थन दिया है. कनॉट प्लेस में आयोजित समारोह में केंद्र मंत्री एम वेंकैया नायडु, विजय गोयल, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा भाजपा की वरिष्ठ नेत्री मीनाक्षी लेखी भी शामिल हुई.



Yoga Day: बीजेपी के विरोध में अखिलेश यादव ने किया 'साइकिल योग'

Yoga Day: नमक की तरह जीवन में योग को शामिल करें: पीएम मोदी
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर