सोनिया के लंच में नहीं आए नीतीश, अब पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

सोनिया के लंच में नहीं आए नीतीश, अब पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात
File photo

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे.

  • Share this:
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के 'लंच' का मामला अब राजनीतिक होता दिख रहा है. ताजा जानकारी के मुताबिक सीएम नीतीश, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने शनिवार को दिल्ली आएंगे. बता दें कि आज कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्षी पार्टियों के नेताओं को लंच पर बुलाया था, जिसमें नीतीश नहीं शामिल हुए थे.

अब नीतीश और पीएम मोदी की यह मुलाकात, दिल्‍ली में मॉरिशस के प्रधानमंत्री के सम्‍मान में दिए जाने वाले भोज के दौरान होगी. यह भोज पीएम मोदी की ओर से दिया जाएगा. नीतीश मॉरिशस के पीएम और उनकी पत्‍नी से दिल्‍ली में मुलाकात करेंगे.

नीतीश और मोदी की मुलाकात ऐसे समय में होगी जब विपक्षी पार्टियां राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार को लेकर एकजुट होने का प्रयास कर रही हैं. सोनिया गांधी के इस आमंत्रण पर नीतीश तो मौजूद नहीं रहे. हालांकि, जदयू की ओर से शरद यादव और केसी त्‍यागी इस भोज में आए थे.



गौरतलब है कि नीतीश के इस बैठक में शामिल नहीं होने का कारण बताते हुए केसी त्यागी ने कहा था कि वह सरकार के कुछ महत्वपूर्ण कार्यों में व्यस्त हैं और इसलिए नहीं आ पाएंगे. बता दें कि नीतीश पहले शख्स हैं, जिन्होंने आगामी राष्ट्रपति चुनाव में इस पद के लिए विपक्ष के एक साझा उम्मीदवार को उतारने के मुद्दे पर सोनिया गांधी से मुलाकात की थी.
सोनिया द्वारा बुलाई गई बैठक में विपक्ष के बाकी नेताओं में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राजद प्रमुख लालू प्रसाद, बसपा प्रमुख मायावती, वाम नेता सीताराम येचुरी, सुधाकर रेड्डी और डी राजा ने भाग लिया. साथ ही इस लंच में नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला ने भी भाग लिया.

ये भी पढ़ें

बीजेपी सांसद बोले- हमारी पार्टी से ही नीतीश को मिली देश में पहचान

नीतीश बोले- मैं पीएम पद की रेस में नहीं, मोदी में क्षमता थी इसलिए वो जीते
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading