Home /News /politics /

बीजेपी के गुजरात मॉडल से सुधरेगी यूपी की माली हालत, इस क्षेत्र में बनेगा नंबर वन

बीजेपी के गुजरात मॉडल से सुधरेगी यूपी की माली हालत, इस क्षेत्र में बनेगा नंबर वन

Getty Images

Getty Images

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से जारी किए गए घोषणापत्र में राज्‍य की माली हालत सुधारने के लिए भी एक फॉर्मूला सुझाया गया है.

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से जारी किए गए घोषणापत्र में राज्‍य की माली हालत सुधारने के लिए भी एक फॉर्मूला सुझाया गया है. पार्टी का कहना है कि वह टैक्‍स चोरी रोककर राज्‍य की आर्थिक हालत में सुधार लाएगी.

    न्‍यूज18 इंडिया को दिए विशेष इंटरव्‍यू में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने यूपी की आर्थिक हालत सुधारने के सवाल पर कहा कि अगर रॉबर्ट्सगंज और बुंदेलखंड के खदानों में बड़े पैमाने पर होने वाली चोरी और नोएडा में चल रही टैक्स चोरी पर रोक लगा दी जाए, तो उत्तर प्रदेश का बजट दो गुणा हो जाएगा. ये प्रयोग हमने दूसरे राज्यों में भी किया है.

    बीजेपी अध्‍यक्ष ने उत्‍तर प्रदेश में दूध उत्पादन की अपार संभावनाओं को भी साझा किया. उन्‍होंने कहा कि मैं ऐसे प्रदेश से आता हूं, जहां यूपी की तुलना में बारिश कम होती है. साथ ही पानी की भी कमी रहती है. इसके बावजूद वहां डेरियों के माध्यम से दूध उत्पादन के रिकॉर्ड कायम हुए हैं. ऐसे में हम चाहते हैं कि पशुधन को बचाया जाए. शाह ने राज्‍य की पशु संपदा के जरिये प्रदेश को दुग्‍ध उत्‍पादन में भी आगे बढ़ाने की बात कही.

    गौ हत्या पर रोक के सवाल पर सफाई देते हुए अमित शाह ने इसे कत्‍लखाने पर रोक से जोड़ने से इंकार किया. बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि कत्लखाने पर रोक की बात को इस नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए.

    उन्होंने कहा कि आप पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, रुहेलखंड या बुंदेलखंड कहीं भी जाएं, वहां आप देखेंगे कि कत्लखाने के चलते दूध देने वाले सारे पशु समाप्त हो गए हैं. कभी भी अकाल पड़ता है, या सूखा होता है तो गरीब किसान मुश्किल में पड़ जाते हैं. किसान दिन-ब-दिन गरीब होते जा रहे हैं. अगर उनके पास दूध देने वाले दो-तीन पशु होंगे तो वह अपनी आजीविका आसानी से चला पाएंगे.

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर