लाइव टीवी

ओवैसी का महेश शर्मा पर पलटवार, ये मुल्क किसी के बाप का नहीं है...

News18India.com
Updated: September 21, 2015, 3:01 PM IST

संस्कृति मंत्री महेश शर्मा के इस बयान पर कि गीता हिंदुस्तान की आत्मा है न कि कुरान और बाइबिल, एमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है।

  • Share this:
हैदराबाद। संस्कृति मंत्री महेश शर्मा के इस बयान पर कि गीता और रामायण हिंदुस्तान की आत्मा है न कि कुरान और बाइबिल, एमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है। ओवैसी ने महेश शर्मा को अनकल्चरल मिनिस्टर करार देते हुए RSS को भी घेरा।

हैदराबाद में एक सभा में ओवैसी ने कहा कि वो कहते हैं कि कुरान हिंदुस्तान की आत्मा नहीं है, कुरान इंसानियत की आत्मा है। ओवैसी ने महेश शर्मा पर तीखा बोलते हुए कहा कि ये कल्चरल मिनिस्टर हैं या अनकल्चरल मिनिस्टर। हिंदुस्तान का तहजीबी मिनिस्टर कहता है कि कलाम एक राष्ट्रवादी मुसलमान थे। अरे क्या तुम्हारे बाप का है ये मुल्क। 1857 की लड़ाई के वक्त कहां था आरएसएस। इस मुल्क की ताकत औऱ पहचान सेकुलरिज्म है।

ओवैसी ने कहा कि आप लोग एक व्हॉट्सएप ग्रुप बनाइए। पीएम साहब रेडियो पर अपने मन की बात कहते हैं तो हम व्हॉट्सएप पर अपने दिल की बात करेंगे। केंद्र सरकार और इसके मंत्रियों पर हमला बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि एग्रीकल्चरल मिनिस्टर कहते हैं कि राजयोग से खेत में अनाज पैदा कर देंगे। प्राइम मिनिस्टर साहब कहते हैं कि 5000 साल पहले से प्लास्टिक सर्जरी थी, अगर ऐसा है तो दुनिया के 10 बेहतरीन मेडिकल कॉलेज में एक भी हिंदुस्तान का नहीं है।

बिहार चुनाव पर ओवैसी ने कहा कि 1990 में लालू आए थे तो लगा था कि एक नया दौर आया है, लेकिन कुछ नहीं बदला। अब हमें एक नया दौर लाना है। बिहार में दूसरी जाति के लोगों के पास कम से कम 2-3 एकड़ जमीन होती है, लेकिन मुसलमान के पास एक एकड़ भी नहीं होती। कब तक सोशल जस्टिस को इसी तरह दिखाते रहेंगे।



 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पॉलिटिक्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2015, 9:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर