लाइव टीवी

ओवैसी पर उठा सियासी तूफान, 'देशभक्ति' समझाने में उलझे सभी दल

News18India.com
Updated: March 17, 2016, 12:07 PM IST
ओवैसी पर उठा सियासी तूफान, 'देशभक्ति' समझाने में उलझे सभी दल

एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के भारत माता की जय को लेकर दिए बयानों पर सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है....।

  • Share this:
नई दिल्ली। एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के भारत माता की जय को लेकर दिए बयानों पर सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दलों ने इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी को भी निशाने पर ले लिया है। जबकि इसे लेकर बीजेपी-शिवसेना का रुख आक्रामक है।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि किसी को इसपर राजनीति नहीं करनी चाहिए। हम ओवैसी को उतना ही दोषी ठहराते हैं, जितना साक्षी महाराज और बाकी के सांसदों को। वहीं मनीष तिवारी ने कहा कि भारत का वीर जवान जब भी बॉर्डर पर जाता है और भारत माता की जय की बजाए और नारे लगते हैं, तो क्या उनके देशप्रेम पर सवाल उठ सकते हैं। एक नारे से किसी का देशप्रेम नापना सही नहीं है।

तिवारी ने कहा कि क्या जयहिंद और हिंदुस्तान जिंदाबाद से ज्यादा देशभक्ति भारत माता की जय के नारे में है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मोहन भागवत और ओवैसी दोनों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इन्हें भुखमरी बेरोजगारी नहीं दिखती।



वहीं शिवसेना सांसद संजय राउत ने ओवैसी के बयान पर कहा कि देशद्रोह का मुकदमा करना चाहिए। दाऊद इब्राहिम से ज्यादा खतरा देश को इन लोगों से है। जबकि बीजेपी नेता शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि भारत में पैदा हुए, इस पर गर्व होना चाहिए। भारत माता पर गर्व होना चाहिए। हम फक्र से कहते हैं भारत माता की जय।



जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि कुछ लोगों को उल-जलूल बातें करके ख़बरों में रहने की आदत है। ऐसे आदमियों के वक्तव्यों से देश का माहौल ख़राब होता है।

वहीं आप नेता संजय सिंह ने इसे लेकर बीजेपी को आड़े हाथों लिया है। संजय ने ट्वीट किया, देश की एकता को "भारत माता की जय" लगाकर नफरत फैलाने वाले आदित्य नाथ,साक्षी महराज, गिरराज सिंह से भी खतरा है,इस पर भाजपाई खामोश हो जाते हैं।

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पॉलिटिक्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2016, 12:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading