कसौटी पर केजरीवाल: क्या जनता अब भी करेगी आप पर भरोसा?

कसौटी पर केजरीवाल: क्या जनता अब भी करेगी आप पर भरोसा?
फाइल फोटो- अरविन्द केजरीवाल

भ्रष्टाचार से जुड़े और न जाने कितने नारे थे जिन्हें आप ने अपनी पहचान बनाया या पहचान बन गए.

  • Share this:
आम आदमी पार्टी (आप) पर जनता का विश्वास खतरे में आ गया है. भ्रष्टाचार से लड़ाई लड़ेंगे, सत्ता में आते ही भ्रष्टाचार को खत्म कर देंगे. भ्रष्टाचार से जुड़े और न जाने कितने नारे थे जिन्हें आप ने अपनी पहचान बनाया या पहचान बन गए.

इतना ही नहीं इन्हीं नारों के जरिए आप ने जंतर-मंतर से दिल्ली सचिवालय तक का सफर तय किया. आज उन्हीं सीएम अरविन्द केजरीवाल पर उनके ही मंत्री ने दो करोड़ रुपए लेने के खुल्लम-खुल्ला आरोप लगाए हैं.

डॉ. बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय, आगरा में राजनीति शास्त्र के जानकार अरुणोदय वाजपेयी कहते हैं कि बेशक आरोप दो करोड़ का हो, लेकिन भ्रष्टाचार से लड़ाई लड़ने का दावा करने वाली पार्टी के लिए अपने ही मंत्री का ये आरोप बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है. क्योंकि आप के इसी दावे ने उसे सत्ता तक पहुंचाया था.



Kapil Mishra, AAP MLA kapil mishra, aad aadmi party, delhi cabinet minister
वाजपेयी का कहना है कि आप के मंत्रियों पर कोई न कोई आरोप लगते रहे हैं, लेकिन ये पहला मौका है जब केजरीवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा हो. और आरोप लगाने वाला भी खुद का ही मंत्री हो. हालांकि हाल ही में केजरीवाल संग दो-दो हाथ करने को तैयार रहे कुमार विश्वास ने मीडिया के सामने दमदारी के साथ केजरीवाल पर भरोसा जताया है.

आरोपों में एक प्रतिशत की सच्चाई भी पड़ेगी भारी 

स्‍टाडी ऑफ सोसाइटी एण्‍ड पॉलीटिक्‍स के निदेशक एके वर्मा का कहना है कि केजरीवाल संग नाइत्तफाकी रखने वाले योगेन्द्र यादव भी दबी जुबान से ये स्वीकार कर रहे हैं कि केजरीवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप कोई भी जल्दी नहीं पचा पाएगा.

सोशल मीडिया पर भी लोग खुलकर भ्रष्टाचार के मामले में केजरीवाल पर हमला नहीं कर पा रहे हैं. आप के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा भी अभी तक दमदारी के साथ आरोपों को नहीं रख पाए हैं. लेकिन अगर एक प्रतिशत भी आरोपों में सच्चाई दिखाई देने लगी तो इसका बहुत बड़ा खामियाजा आप और केजरीवाल दोनों को ही भुगतना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें

कभी ABVP में सक्रिय थे केजरीवाल पर सवाल करने वाले कपिल मिश्रा

'अशुभ' है केजरीवाल सरकार में कानून मंत्री की कुर्सी, जो भी आया मुश्किल में फंसा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज