लाइव टीवी

कैप्टन अमरिंदर बोले, कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति सर्वसम्मति से हो

भाषा
Updated: April 30, 2017, 11:06 PM IST
कैप्टन अमरिंदर बोले, कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति सर्वसम्मति से हो
'पंजाब में किसानों को मिलती रहेगी मुफ्त बिजली'

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नये कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति चुनाव सर्वसम्मति से होनी चाहिए न कि चुनाव से ताकि पार्टी को एकजुट रखने में मदद मिले.

  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष के लिए राहुल गांधी की पैरवी की है. उन्होंने कहा कि नये कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति चुनाव सर्वसम्मति से होनी चाहिए न कि चुनाव से ताकि पार्टी को एकजुट रखने में मदद मिले. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर राहुल गांधी इसके लिए उपयुक्त हैं.

उन्होंने कहा कि यह सोनिया गांधी पर निर्भर करता है कि वह दूसरे कार्यकाल के लिए पार्टी प्रमुख बना रहना चाहती हैं या नहीं और अगर वह ऐसा निर्णय करती हैं तो पार्टी खुश होगी. बहरहाल अमरिंदर ने कांग्रेस में क्षेत्रीय नेताओं को आगे बढ़ाने की वकालत की और कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों से प्रत्येक राज्य में पहले पार्टी का चेहरा पेश किया जाए.

उन्होंने कहा कि चुनाव हमेशा तीखे होते हैं और आम सहमति से पार्टी एकजुट रहती है. पार्टी अध्यक्ष पर आम सहमति होनी चाहिए. कांग्रेस में सांगठनिक चुनाव की प्रक्रिया चल रही है और नये पार्टी प्रमुख का चुनाव 15 अक्तूबर तक होना है.

सोनिया गांधी के बारे में उन्होंने कहा कि 2019 तक दूसरे कार्यकाल के लिए पद पर बने रहना पूरी तरह उनकी इच्छा पर निर्भर करता है. उन्होंने कहा कि उन्होंने कड़ी मेहनत की है. अगर वह रहना चाहती हैं तो मेरा मानना है कि पार्टी को खुशी होगी. अगर वह जाना चाहती हैं तो मेरा मानना है कि राहुल पद संभालने की स्थिति में हैं. पार्टी उपाध्यक्ष के तौर पर मैं दो तीन वर्षों से उनके साथ काम कर रहा हूं, मेरा मानना है कि निश्चित रूप से वह इस योग्य हैं. बहरहाल उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि सोनिया महसूस करती हैं उन्होंने काफी काम किया है.



अमरिंदर ने कहा कि पिछले 20 वर्षों से उन्होंने अनवरत काम किया है जब से पार्टी अध्यक्ष बनी हैं और यह लंबा वक्त होता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पॉलिटिक्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 30, 2017, 11:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर