सरकार के 3 साल पूरे होने पर राहुल का तंज 'आप किस चीज का जश्न मना रहे हैं?'

सरकार के 3 साल पूरे होने पर राहुल का तंज 'आप किस चीज का जश्न मना रहे हैं?'
File Photo (PTI)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से सवाल किया कि तीन साल सत्ता में रहने के बाद इस समय उसके पास दिखाने को सिर्फ ‘टूटे हुए वादे’ ही हैं, ऐसे में आखिर वह किस बात का जश्न मना रही है?

  • Share this:
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से सवाल किया कि तीन साल सत्ता में रहने के बाद इस समय उसके पास दिखाने को सिर्फ ‘टूटे हुए वादे’ ही हैं, ऐसे में आखिर वह किस बात का जश्न मना रही है? देश में किसानों की आत्महत्याओं और बेरोजगारी की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि बीते तीन साल सरकार को मिले जनादेश के साथ विश्वासघात हैं.

राहुल ने ट्वीट किया कि युवा नौकरियां के लिए जूझ कर रहे हैं, किसान आत्महत्या कर रहे हैं और सैनिक सीमा पर मर रहे हैं. सरकार आखिर किस चीज का जश्न मना रही है? एक अन्य ट्वीट में राहुल ने कहा कि टूटे वादों और जनादेश के साथ विश्वासघात के तीन साल. बीजेपी केंद्र में अपनी सत्ता के तीन साल पूरे होने के अवसर पर देशभर में ‘मोदी फेस्ट’ का आयोजन कर रही है.

हालांकि यहां मोदी का अर्थ प्रधानमंत्री के नाम से नहीं बल्कि ‘मेकिंग ऑफ डेवलपिंग इंडिया’ से है. इस समारोह की शुरुआत 26 मई को गुवाहाटी में कुछ आयोजनों और एक जनसभा के साथ होगी और 15 जून को इसका समापन होगा.



इस जश्न का आयोजन देशभर में किए जाने की योजना है और हर जिले में कम से कम एक समारोह आयोजित होगा. राहुल इससे पहले भी रोजगार सृजन के मुद्दे पर सरकार पर हमला बोल चुके हैं. उन्होंने कहा था कि सरकार एक साल में एक करोड़ रोजगार सृजित करने के अपने चुनावी वादे को पूरा करने में विफल रही है.
उन्होंने कहा था कि सरकार में दूरदृष्टि के अभाव के कारण युवा हताश हुए हैं।



कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लगाया विफलता का आरोप

सरकार के तीन साल के कार्यकाल को लेकर कांग्रेस ने एक प्रेस कांफ्रेंस की. मंगलवार को पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर विफलता का आरोप लगाया. उन्होंने कहा इस सरकार में सांप्रदायिक सौहार्द, दलित सुरक्षा और भाईचारे का नुकसान हुआ.

सुरजेवाला ने कहा कि देश तीन साल से नंगे पैर चल रहा है. नाकामी के घावों पर नफरत का नमक छिड़का जा रहा है. उन्होंने कविता पढ़कर केंद्र सरकार पर हमला बोला. प्रेस कांफ्रेंस में 'सरकार के तीन साल, 30 तिकड़म' नाम से एक वीडियो दिखाकर बीजेपी सरकार की सरकार की असफलताएं बताई गईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज