लाइव टीवी

राहुल गांधी ने बादल परिवार को बताया 'भ्रष्टाचार का प्रतीक', पीएम मोदी पर भी उठाया ये सवाल...

आईएएनएस
Updated: January 28, 2017, 8:23 PM IST
राहुल गांधी ने बादल परिवार को बताया 'भ्रष्टाचार का प्रतीक', पीएम मोदी पर भी उठाया ये सवाल...
Photo - news18india

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब में एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के परिवार पर जमकर हमला बोला. राहुल ने कहा कि उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल भ्रष्टाचार का प्रतीक बन चुके हैं.

  • Share this:
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब में एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के परिवार पर जमकर हमला बोला. राहुल ने कहा कि उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल भ्रष्टाचार का प्रतीक बन चुके हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मिटाने के नाम पर नोटबंदी करने वाले प्रधानमंत्री मोदी सुखबीर सिंह बादल का समर्थन कर तारीफों के पुल बांध रहे हैं, जो बेहद हास्यास्पद है.

शनिवार को पंजाब के लुधियाना में कांग्रेस उम्मीदवार रणवीत सिंह बिट्ट के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने ये बात कही. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि देश के अन्य राज्य की तुलना में पंजाब में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार हो रहा है. कांग्रेस सांसद बिट्ट जलालाबाद विधानसभा सीट से सुखबीर बादल के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

भ्रष्टाचार से लड़ने के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के दावों पर सवाल खड़ा करते हुए राहुल ने कहा कि अगर मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं तो उन्हें बताना चाहिए कि वह सुखबीर का समर्थन क्यों कर रहे हैं? उन्होंने कहा कि सुखबीर सत्ताधारी शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष हैं और उनकी पार्टी का साल 2007 से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन है. लेकिन, ये पार्टी सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव की विचारधाराओं से भटक गया है.

राहुल ने रैली में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बादल परिवार ने परिवहन, खनन और केबल टीवी जैसे समेत राज्य के समूचे व्यापार पर एकाधिकार जमा लिया है और शराब के कारोबारियों से कमीशन ले रहा है. यानी आपका सारा पैसा एक परिवार में जा रहा है और पंजाब को इस परिवार ने अपनी जागीर समझ रखा है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने लोगों को आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल का समर्थन करने के खिलाफ भी लोगों को चेताया. उन्होंने कहा कि पंजाब को पंजाब से एक मुख्यमंत्री चाहिए और केजरीवाल एक तानाशाह की तरह दिल्ली को चला रहे हैं. गौरतलब है कि पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों के लिए 4 फरवरी को चुनाव होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पॉलिटिक्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2017, 8:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर