Home /News /politics /

मोदी ने एक घंटे मनमोहन से पढ़ा अर्थशास्त्र: राहुल

मोदी ने एक घंटे मनमोहन से पढ़ा अर्थशास्त्र: राहुल

दिल्ली एनएसयूआई के सम्मेलन में पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने युवाओं में जोश भरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संघ के ऊपर निशाना साधा।

    नई दिल्ली। दिल्ली एनएसयूआई के सम्मेलन में पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने युवाओं में जोश भरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संघ के ऊपर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि हमारे संगठन में हर किसी की बात सुनी जाती है। हमारा संगठन हर किसी को सुनना चाहता है। बीजेपी में ऐसा नहीं है। वहां सिर्फ एक ही व्यक्ति हर बात जानता है चाहे वह किसानों की हो या कपड़ों की।

    पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मंगोलिया गए, चीन गए, कई दूसरे देश गए लेकिन किसी किसान का दुख दर्द जानने के लिए उसके घर नहीं गए। मोदी जी ने जो काला धन वापस लाने का वादा किया वो अभी तक पूरा नहीं हुआ। अबतक काला धन वापस नहीं आया है।

    राहुल ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी में विचारधारा का फर्क है। कांग्रेस में हर किसी की बात सुनी जाती है जबकि संघ में लाइन लगती है और लाइन तोड़ने पर लाठी पड़ती है। संघ को नहीं पता है कि हर व्यक्ति की अपनी सोच होती है। प्रधानमंत्री देश पर संघ की विचारधारा थोपना चाहते हैं।

    राहुल गांधी ने संघ के अनुशासन पर हमला बोलते हुए कहा कि संघ में लोग अनुशासन से रहते हैं, जो अनुशासन से बाहर जाता है उसको सजा मिलती है। संघ का अनुशासन एक दिखावा है। लेकिन हम लोगों में अनुशासन इसलिए नहीं आ पाता कि क्योंकि हमारे संगठन में सबकी बात सुनी जाती है। संघ के लोग सिर्फ एक ही दिशा में सोच सकते हैं जबकि हमारे संगठन के लोगों की सोच हर दिशा में हैं। जहां मोदी आरएसएस का ऑर्डर ले जाना चाहते हैं, वहां कांग्रेस का डिसऑर्डर ले जाओ।

    कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी को समझ नहीं आ रहा कि अर्थव्यवस्था कैसे चलती है इसलिए अर्थव्यवस्था समझने के लिए मनमोहन सिंह जी को बुलाना पड़ा। मोदी के लिए मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था पर एक घंटे की पाठशाला लगाई। उन्हें बताया कि अर्थव्यवस्था कैसे चलती है।

    Tags: Congress, Narendra modi, Nsui, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर