शिवसेना का अल्टीमेटम: 2 दिन में किसानों की कर्जमाफी पर फैसला लें फडणवीस

News18India
Updated: March 16, 2017, 11:23 AM IST
शिवसेना का अल्टीमेटम: 2 दिन में किसानों की कर्जमाफी पर फैसला लें फडणवीस
File Photo- Getty Images
News18India
Updated: March 16, 2017, 11:23 AM IST
शिवसेना ने महाराष्ट्र की फडणवीस सरकार के लिए फिर मुसीबत खड़ी कर दी है. किसानों की कर्जमाफी पर महाराष्ट्र की फडणवीस सरकार को शिवसेना ने अल्टीमेटम दिया है. शिवसेना ने कहा है कि सरकार दो दिन में कर्जमाफी का फैसला ले इससे पहले विधानसभा में बजट पास नहीं होने देंगे.

वहीं मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि किसानों की समस्या को सुलझाने के लिए और उन्हें राहत देने के लिए सिर्फ कर्जमाफी ही सीधा जरिया नहीं है. सरकार अन्य तरीकों पर भी विचार कर रही है ताकि ये स्थिति बार बार न पैदा हो. हालांकि सरकार किसानों की कर्जमाफी की दिशा में भी विचार कर रही है.

18 मार्च को फडणवीस सरकार को अपना तीसरा बजट पेश करना है. किसानों के मुद्दे पर उद्धव ठाकरे के साथ एक दिन पहले ही शिवसेना के विधायकों ने बैठक की. बैठक में फैसला किया गया कि जो राहत यूपी के किसानों को देने का पीएम मोदी ने वादा किया है वही राहत महाराष्ट्र के किसानों को भी दी जानी चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के किसानों का कर्ज माफी का वादा किया है. इसे देखते हुए महाराष्ट्र से भी शिवसेना ने किसानों का कर्ज माफ करने की मांग की है. वहीं, देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) का कहना है कि इस तरह से किसानों का कर्ज माफ करना गलत है. एसबीआई की चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य ने किसानों की कर्ज माफी को लेकर अपना विरोध भी दर्ज कराया है.

अरुंधति भट्टाचार्य का कहना है कि इस तरह की कर्ज माफी की वजह से किसानों में गलत संदेश जाएगा. इस तरह से कर्ज माफी से किसान कर्ज लेने के बाद चुकाने की बजाय मुफ्त में लोन खत्म होने का इंतजार करेंगे.
First published: March 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर