जानिए, कब पड़ी कुमार विश्‍वास और केजरीवाल में गांठ

जानिए, कब पड़ी कुमार विश्‍वास और केजरीवाल में गांठ
‘वी द नेशन’ वीडियो ने आग में घी का काम किया

एमसीडी चुनाव में हार के बाद पार्टी नेताओं पर कुमार ने सवाल उठाए. ‘वी द नेशन’ नाम से वीडियो जारी कर तंज कसा. इससे दोनों पक्षों में तल्‍खी और बढ़ गई.

  • Share this:
‘दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 30 अप्रैल को ट्वीट किया कि ‘कुमार मेरा छोटा भाई है. कुछ लोग हमारे बीच दरार दिखा रहे हैं, ऐसे लोग पार्टी के दुश्मन हैं. वो बाज आएं. हमें कोई अलग नहीं कर सकता.’

केजरीवाल का यह ट्वीट बताता है कि कोई दरार तो है. दरअसल, दोनों नेताओं में यह तल्‍खी शुरू होती है 2014 के लोकसभा चुनाव से.

वरिष्‍ठ पत्रकार सुभाष निगम के मुताबिक कुमार चाहते थे कि आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव लड़ने की बजाए दिल्‍ली में फोकस करे. लेकिन उनकी राय नहीं मानी गई.



विश्‍वास चाहते थे कि उन्‍हें गाजियाबाद से चुनाव लड़ाया जाए लेकिन उन्‍हें भेज दिया गया अमेठी. पार्टी ने पूरी ताकत केजरीवाल के चुनाव क्षेत्र बनारस में लगाया. जबकि कुमार अमेठी में राहुल गांधी और स्‍मृति ईरानी के सामने अकेले पड़ गए.
aap conflict कुमार विश्वास-अरविंद केजरीवाल

इस साल की शुरुआत में हुए पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव में उन्‍होंने पंजाब में प्रचार करने की इच्‍छा जताई थी. पंजाब में नशे के खिलाफ गाना तैयार किया. लेकिन केजरीवाल ने न उन्‍हें पंजाब भेजा और न उन्‍हें स्‍टार प्रचारकों में जगह मिली.

इसीलिए वह आम आदमी पार्टी की तरफ से आयोजित पंजाब और गोवा की रैलियों में भी नजर नहीं आए. निगम के मुताबिक पार्टी में कुमार को हमेशा अलग-थलग रखा गया इसलिए वे मौका आने पर तंज कसते रहे.

इसीलिए एमसीडी चुनाव में हार के बाद भी पार्टी नेताओं पर कुमार ने सवाल उठाए. उन्‍होंने ‘वी द नेशन’ नाम से वीडियो जारी की. इससे दोनों पक्षों में तल्‍खी बढ़ गई. ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान ने उन पर बीजेपी से मिलीभगत का आरोप लगाया.

जबकि कुमार विश्वास ने कहा कि ‘वी द नेशन’ में देश के नागरिक की आवाज है, इससे पार्टी संगठन, सरकार, सिस्टम कोई भी नाराज हो सकता है, पर मैं अपनी आवाज उठाता रहूंगा.

Kumar_Vishwas कुमार विश्‍वास

अब ऐसा दौर चल रहा है जिसमें आम आदमी पार्टी के कई वरिष्‍ठ नेताओं का कुमार से ‘विश्‍वास’ उठ रहा है. हालांकि आम आदमी पार्टी इस बार उनकी मांगों के आगे झुक गई है.

विश्‍वास पर आरोप लगाने के आरोप में अमानतुल्ला खान को सस्‍पेंड कर दिया गया है. यही नहीं नाराजगी दूर करने के लिए कुमार को राजस्‍थान का प्रभारी भी बना दिया गया है. निगम कहते हैं कि इस रिपेयरिंग से तल्‍खी दूर हो जाएगी, कहा नहीं जा सकता.

इन्‍हें भी पढ़ें: 

जानें आम आदमी पार्टी में कुमार को किन नेताओं पर है विश्वास!

एक गीत से हर दिल अजीज बने कुमार विश्‍वास, ऐसी है लाइफ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading