कपिल के बाद कुमार के ये विश्वासपात्र भी हैं निशाने पर!

कपिल के बाद कुमार के ये विश्वासपात्र भी हैं निशाने पर!
file photo

अभी कुमार के चार और विश्वासपात्र सीएम अरविन्द केजरीवाल के निशाने पर हैं.

  • Share this:
माना जा रहा था कि कुमार विश्वास संग चली तनातनी थम गई. लेकिन कपिल मिश्रा पर हुई कार्रवाई ने उस तनातनी को फिर से हवा दे दी है. हालांकि इस सनसनीखेज हंगामे के बीच कपिल मिश्रा ही अकेले नहीं है.

माना जा रहा है कि अभी कुमार के चार और विश्वासपात्र सीएम अरविन्द केजरीवाल के निशाने पर हैं. हालांकि दो दिन पहले उन चारों के पर कतरे जा चुके हैं.

सूत्रों की मानें तो कपिल मिश्रा संग सोमनाथ भारती, अलका लांबा, भावना गौड़ और आदर्श शास्त्री भी कुमार विश्वास खेमे से संबंध रखते हैं. ये ही वजह है कि पार्टी में कुमार विश्वास के कद को कम करने के लिए कपिल मिश्रा पर कार्रवाई की गई है.



खेमे के दूसरे लोगों पर कार्रवाई करते हुए जिम्मेदारी के हिसाब से उनके कद को छोटा कर दिया गया है. अलका लांबा, भावना गौड़ और सोमनाथ भारती को विधानसभा की नियम कमेटी से हटा दिया गया है.
सोमनाथ भारती को प्रीवि‍लेज कमेटी से भी हटा दिया गया है. उनकी जगह कैलाश गहलोत को कमेटी की जिम्मेदारी दी गई है. निजी सदस्य बिल एवं प्रस्ताव कमेटी से भी भारती को बाहर कर दिया गया है.

इसके साथ ही भावना गौड़ को परपज कमेटी, प्रश्न एवं तदर्थ कमेटी, सरकारी आश्वासन कमेटी से भी हटा दिया गया है. हालांकि लाइब्रेरी कमेटी का कोई महत्व नहीं है, लेकिन पार्टी में कद का एहसास करने के लिए आदर्श शास्त्री को लाइब्रेरी कमेटी का सदस्य बनाया गया है.

29 अप्रैल को सोमनाथ भारती पहले भी मीडिया में ये कहकर की मैं पार्टी में रहूं या नहीं रहूं लेकिन राजनीति में जरूर रहूंगा अपने रुख का इजहार कर चुके हैं. अलका लांबा को पार्टी के अधिकारिक प्रवक्ताओं के पैनल से हटाया जा चुका है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading