VIDEO: पश्चिम बंगाल निकाय चुनावों में टीएमसी की जीत, 7 में से 4 पर कब्जा

तृणमूल कांग्रेस ने सात में से चार नगरपालिकाओं में जीत हासिल की है.

  • Share this:
पश्चिम बंगाल में सात नगर निकायों की बुधवार को गिनती हुई. तृणमूल कांग्रेस ने सात में से चार नगरपालिकाओं में जीत हासिल की है. पुजाली, मिरिक, रायगंज और दोमकल में टीएमसी विजेता हुई है. जिन सात निगमों में चुनाव हुए उनमें दार्जलिंग, कुर्सियांग, कलिम्पोंग, मिरिक, डोमकल, रायगंज और पुजाली शामिल हैं.

अब तक के नतीजों के मुताबिक रायगंज के 27 वॉर्ड में से टीएमसी ने 14 मिले हैं. वहीं, सीपीआईएम-कांग्रेस के खाते में 2 और बीजेपी के खाते मे एक वॉर्ड आया है. पुजाली में पार्टी को 16 में से 12 वॉर्ड और बीजेपी, सीपीआईएम को एक-एक वॉर्ड मिला है.

मिरिक में टीएमसी ने 9 में से 6 वॉर्ड में अपने नाम कर जीत हासिल की है. वहीं, गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) को तीन वॉर्ड मिले हैं. दोमकल में भी 21 में से 18 वॉर्ड के साथ टीएमसी का परचम लहराया है. यहां दो वॉर्ड सीपीआईएम और एक कांग्रेस के खाते में गए हैं.



रायगंज में इस तरह मनाया गया जश्न, यहां क्लिक कर देखें वीडियो  
दार्जलिंग में जीजेएम आगे
दार्जलिंग में जीजेएम आगे चल रही है. यहां 32 वॉर्ड में से जीजेएम को 29 पर जीत हासिल हुई है. हालांकि, एक वॉर्ड जीतकर टीएमसी ने यहां पहली बार अपना खाता खोला है. कुर्सियांग में जीजेएम को 20 में से 17 वॉर्ड पर जीत हासिल हुई है. यहां टीएमसी को तीन सीटें मिली हैं. कलिम्पोंग में जीजेएम को 23 में से 11 वॉर्ड  पर जीत मिली है. वहीं, टीएमसी को 1 और अन्य ने 2 वॉर्ड जीते हैं.

दार्जिलिंग जिले में तृणमूल, जीएनएलएफ गठबंधन और गोरखा जनमुक्ति मोर्चा-भाजपा गठबंधन के बीच सीधा मुकाबला था. इन चुनावों के यह फैसला करेंगे कि पर्वतीय क्षेत्र पर कौन राज करेगा. यह पिछले एक दशक से जीजेएम का गढ़ है.

चुनाव में हुई थी हिंसा
14 मई को हुए मतदान में कुल 68 प्रतिशत मतदान हुआ था. सातों निकायों में से पुजाली में सबसे ज्यादा 79.6 प्रतिशत और दार्जलिंग में सबसे कम 52 प्रतिशत मतदान हुआ था. चुनाव के दौरान हिंसा के मामले भी सामने आए थे.

ये भी पढ़ें

VIDEO: पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव में मतदाताओं को तमंचे से डराया, फेंके 50 बम

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सोनिया से मिलीं ममता, विपक्ष अपना उम्मीदवार उतारेगा! 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading