जानें आम आदमी पार्टी में कुमार को किन नेताओं पर है विश्वास!

जानें आम आदमी पार्टी में कुमार को किन नेताओं पर है विश्वास!
आम आदमी पार्टी को राज्यसभा में मिलने वाली तीन सीटों को लेकर पार्टी में कलह बढ़ सकती है.

आम आदमी पार्टी (आप) में एक धड़े पर कुमार को खासा विश्वास है.

  • Share this:
विधायक अमानतुल्लाह और कुमार विश्वास का विवाद निर्णयाक दौर में पहुंच चुका है. कुमार खुद भी एक बड़ा फैसला लेने का ऐलान कर चुके हैं. वो भी ऐसे वक्त जब विधायक संग मनीष सिसौदिया भी कुमार के खिलाफ तल्ख शब्दों में बयानबाजी कर चुके हैं.

कुमार कोई भी बड़ा फैसला ऐसे ही नहीं लेने जा रहे हैं. चर्चा है कि आप में एक धड़े पर कुमार को भी खासा विश्वास है. इसी के चलते वो कोई भी चौंकाने वाला फैसला ले सकते हैं.

डा. बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय में राजनीति शास्त्र के प्रोफेसर और सामाजिक विषयों के जानकार मुहम्मद अरशद बताते हैं कि मंगलवार की दोपहर कुमार विश्वास के गाजियाबाद घर पर एक बैठक हुई थी. बैठक में आप के छह विधायक भावना गौड़, राजेश, मनोज कौंडली, राजू धींगरा आदि विधायक मौजूद थे.



ये सभी विधायक कुमार के करीबी बताए जाते हैं. वहीं पार्टी के चार बड़े चेहरे कपिल मिश्रा, सोमनाथ भारती, अलका लांबा और आदर्श शास्त्री का झुकाव भी कुमार की ओर बताया जाता है. यही वजह है कि बार-बार कुमार मीडिया में बयान देते हुए आने वाले तीन-चार दिनों में बड़े बदलाव की बात करते हैं.
इसी के चलते पार्टी का दूसरा धड़ा कुमार को मनाने में लगा हुआ है. ये लोग नहीं चाहते कि पंजाब और दिल्ली एमसीडी चुनावों के बाद आप को कोई और झटका लगे.

केजरीवाल के ये मोहरे भी हैं दिग्गज

कहा जाता है कि पार्टी में किसी को भी हिलाना तब तक मुमकिन नहीं है जब तक की दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल खुद न चाहें. ऐसा इसलिए भी कहा जाता है कि आप की पीएसी और नेशनल काउंसिल पर केजरीवाल का कब्जा है. कई मौकों पर वो इसे साबित भी कर चुके हैं.

डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया, मंत्री सतेन्द्र जैन, दिलीप पाण्डे, गोपाल राय को अरविन्द केजरीवाल का भरोसेमंद कहा जाता है. आप के ये ही वो दिग्गज चेहरे हैं जो पार्टी से संबंधित कोई भी विवाद सामने आने पर सुरक्षा पंक्ति की तरह से काम करते हैं.

ये भी पढ़े

अमानतुल्ला और विश्वास के विवाद के बीच भी सुरक्षित है आप

केजरीवाल VS कुमार विश्वास के मुख्य किरदार अमानतुल्लाह ने क्या कहा...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज