जुलाई तक कर्ज माफी लागू नहीं करने पर उद्धव ने दी ये चेतावनी

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को चेतावनी दी है कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित किसानों के लिए कर्जमाफी को अगर अगले महीने लागू नहीं किया गया तो उनकी पार्टी बड़ा कदम उठाएगी.

भाषा
Updated: June 14, 2017, 8:45 AM IST
जुलाई तक कर्ज माफी लागू नहीं करने पर उद्धव ने दी ये चेतावनी
Photo: PTI
भाषा
Updated: June 14, 2017, 8:45 AM IST
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सहयोगी बीजेपी को चेतावनी दी है कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित किसानों के लिए कर्जमाफी को अगर अगले महीने लागू नहीं किया गया तो उनकी पार्टी बड़ा कदम उठाएगी.

पूर्ण कर्ज माफी की घोषणा को किसानों की एकता की जीत बताते हुए उन्होंने कहा कि हमारी मांगें बेहद स्पष्ट थीं. हमलोग यही चाहते थे कि उनके कर्ज पूरी तरह माफ कर दिए जायें. पुणतांबा गांव समेत पूरे राज्य से आए किसानों के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा कि मैं किसानों को धन्यवाद देना चाहूंगा.

हमने हरित क्रांति के बारे में सुना था लेकिन महाराष्ट्र के किसानों ने यह दिखा दिया कि जो हरित क्रांति ला सकता है वह क्रांति भी कर सकता है. बता दें कि महाराष्ट्र में लंबे समय से किसान कर्ज माफी के लिए आंदोलन कर रहे थे लेकिन राज्य सरकरा के कर्ज माफी के ऐलान के बाद 11वें दिन आंदोलन खत्म कर दिया था.

मंत्रियों की कमिटी ने किसानों की लगभग सभी मांगे मान ली हैं. सरकार ने कहा की वो किसानों का कर्ज़ माफ करेगी. सुकाणू कमिटी ने सरकार को अपना आश्वासन पूरा करने के लिए 25 जुलाई तक का समय दिया है.

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा एलान, किसानों का कर्ज़ माफ किया
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर