लाइव टीवी

आरएलडी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए जारी की प्रत्याशियों की सातवीं लिस्ट

भाषा
Updated: January 26, 2017, 10:41 AM IST
आरएलडी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए जारी की प्रत्याशियों की सातवीं लिस्ट
राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी सातवीं लिस्ट जारी कर दी है जो 23 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए है.

राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी सातवीं लिस्ट जारी कर दी है जो 23 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए है.

  • Share this:
राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी सातवीं लिस्ट जारी कर दी है जो 23 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए है. इस तरह राज्य की कुल 403 विधानसभा सीटों के लिए पार्टी ने अब तक 131 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

अपनी हालिया लिस्ट में आरएलडी ने जिन प्रमुख सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है, उनमें रायबरेली, चंदौसी, मिर्जापुर और संभल भी शामिल हैं. आरएलडी के एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, भारती तिवारी को रायबरेली से, केशर अब्बास को संभल से, श्रीकांत वर्मा को बांगरमाउ से, रविंद्र कुमार को चंदौसी से, हवलदार यादव को शिवपुर से और दिनेश प्रसाद शुक्ल को मिर्जापुर से टिकट दिया गया है.

पार्टी ने बेहट, रामपुर मनिहरिन, नगीना, बरहापुर, धामपुर, नूरपुर, चंदौसी, असमोली, मिलक, हसनपुर, फरीदपुर, कटरा, तिलह, कस्ता से प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. बुधवार देर रात जारी बयान में कहा गया है कि इसके अलावा, अजीत सिंह के नेतृत्व वाली पार्टी कैमगंज गोविंद नगर, पट्टी, कोराओं और शिवपुरी विधानसभा सीट से भी चुनाव लड़ेगी.

विज्ञप्ति के मुताबिक, पूर्व में तिलहर सीट से नामित अब्दुल कादिर की जगह प्रदीप कुमार को खड़ा किया गया है. हालिया घोषणा के साथ ही आरएलडी ने अब तक 131 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं हो पाने के बाद आरएलडी ने जेडीयू और अन्य छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन कर 403 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करने की घोषणा की थी.

उत्तर प्रदेश में 2012 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में आरएलडी ने 40 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे और नौ सीट जीतने में सफल रही थी. 20 सीटों पर उसकी जमानत जब्त हो गई थी. पार्टी का पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रभाव है. उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी से सात चरणों में मतदान होना है. चुनाव परिणामों की घोषणा 11 मार्च को होगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए यूपी इलेक्शन 2017 से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2017, 10:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...