लाइव टीवी

आज भी यूपी में पार्टियों की ताबड़तोड़ रैलियां, मेरठ में गरजेंगे पीएम मोदी

News18Hindi
Updated: February 4, 2017, 9:43 AM IST
आज भी यूपी में पार्टियों की ताबड़तोड़ रैलियां, मेरठ में गरजेंगे पीएम मोदी
उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी को पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. प्रदेश में वोटिंग की तारीख नजदीक आ रही है, जिससे यहां का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है.

उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी को पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. प्रदेश में वोटिंग की तारीख नजदीक आ रही है, जिससे यहां का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2017, 9:43 AM IST
  • Share this:
उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी को पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. प्रदेश में वोटिंग की तारीख नजदीक आ रही है, जिससे यहां का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है. शनिवार को प्रदेश में अलग-अलग जगह पर बीजेपी, सपा-कांग्रेस गठबंधन, बीएसपी की रैलियां हैं. शुक्रवार को भी इन पार्टियों ने प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां की थीं और एक-दूसरे पर जमकर तीर साधे थे.

शनिवार को बीजेपी की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी की मेरठ में, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की बिसौली, एटा, फतेहाबाद और फतेहपुर सिकरी में और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मथुरा, हाथरस और फिरोजाबाद में रैलियां होंगी. सपा-कांग्रेस गठबंधन की ओर से सीएम अखिलेश यादव कानपुर में चुनाव प्रचार करेंगे. इसके बाद अखिलेश यादव रसूलाबाद और अकबरपुर में रैलियां करेंगे. वहीं, बीएसपी सुप्रीमो मायावती बरेली में रैली करेंगे.

पीएम मोदी मेरठ में बीजेपी की रैली को संबोधित करेंगे. बीजेपी के प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक ने बताया कि पीएम मोदी शनिवार को 1.30 बजे मेरठ पहुंचेंगे. वह तीन बजे तक रहेंगे और रैली को संबोधित करने के बाद लौट जाएंगे.

पाठक ने बताया कि रैली को लेकर पार्टी की तरफ से व्यापक तैयारियां की गई हैं. पश्चिमी यूपी के कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है और उम्मीद है कि लाखों की संख्या में लोग मोदी को सुनने के लिए पहुंचेंगे.

इधर, रैली को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से भी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है. रैली की सुरक्षा के लिए बाहर से भी काफी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि रैली को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. बाहर से भी फोर्स मंगवाई गई है. चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी. पुलिस, पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स की भी तैनाती की जाएगी.

बता दें कि यूपी में 11 फरवरी से 8 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. कांग्रेस-सपा गठबंधन, बीजेपी और बीएसपी के बीच मुख्य मुकाबला है.
Loading...

केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद जिस तरह से बीजेपी को दिल्ली और बिहार में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है, वैसे में उत्तर प्रदेश का चुनाव पीएम मोदी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. मुख्यमंत्री चेहरे को सामने न लाकर एक बार फिर बीजेपी ने पीएम मोदी के चेहरे पर दांव खेला है. इसका कितना फायदा उसे इन चुनावों में मिलेगा वह 11 मार्च को सामने आ ही जाएगा.

इस बार उत्तर प्रदेश चुनावों में समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के अलावा प्रदेश की कानून व्यवस्था, सर्जिकल स्ट्राइक, नोटबंदी और विकास का मुद्दा प्रमुख रहने वाला है. जहां एक ओर बीजेपी और बीएसपी प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर अखिलेश सरकार को घेर रही हैं, वहीं विपक्ष नोटबंदी के फैसले को भी चुनावी मुद्दा बना रहा है.

यूपी विधानसभा में कुल 403 सीटें हैं. 2012 के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने 224 सीट जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी. पिछले चुनावों में बसपा को 80, बीजेपी को 47, कांग्रेस को 28, रालोद को 9 और अन्य को 24 सीटें मिलीं थीं.  ​

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए यूपी इलेक्शन 2017 से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2017, 8:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...