निजी स्कूलों की मनमानी रोकने छत्तीसगढ़ में बनेगा फीस नियामक आयोग

छत्तीसगढ़ सरकार निजी स्कूलों में फीस तय करने के लिए फीस नियामक आयोग का गठन करने की तैयारी कर रही है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ सरकार निजी स्कूलों में फीस तय करने के लिए फीस नियामक आयोग का गठन करने की तैयारी कर रही है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

निजी स्कूलों में मनमानी फीस बढ़ोत्तरी पर सरकार नियंत्रण करने के लिए ये कदम उठाने की तैयारी कर रही है.

  • Share this:

छत्तीसगढ़ सरकार निजी स्कूलों में फीस तय करने के लिए फीस नियामक आयोग का गठन करने की तैयारी कर रही है. निजी स्कूलों में मनमानी फीस बढ़ोत्तरी पर सरकार नियंत्रण करने के लिए ये कदम उठाने की तैयारी कर रही है. इसके लिए ही आयोग का गठन करने का निर्णय लिया है. आयोग के गठन के लिए सरकार ने एक कमेटी भी बना दी है. कमेटी की रिपोर्ट मिलते ही आयोग गठन की तैयारी सरकार कर रही है.

छत्तीसगढ़ सरकार में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि निजी स्कूलों में मनमानी फीस वृद्धि की शिकायतें लगाता मिल रही हैं. निजी स्कूलों में भी फीस पर नियंत्रण करने के लिए फीस नियामक आयोग के गठन की तैयारी है. इसके लिए एक कमेटी बना दी गई है. कमेटी द्वारा रिपोर्ट सौंपने के बाद अब आगे की कार्रवाई की जाएगी.

कई बार हो चुका है आंदोलन

बता दें कि निजी स्कूलों में मनमानी फीस वसूली को लेकर कई बार पालक शिक्षक संघ ने धरना प्रदर्शन व आंदोलन किए हैं. निजी स्कूलों में मनमानी फीस वृद्धि पर अंकुश के लिए बिलासपुर हाई कोर्ट में भी याचिका दायर की जा चुकी है. इसके लिए कई संगठन कानूनी लड़ाई भी लड़ रहे हैं. अब राज्य सरकार ने मनमानी फीस वृद्धि पर अंकुश के लिए आयोग गठन की तैयारी की है.
ये भी पढ़ें: नक्सल इलाकों में आदिवासी बच्चों की तस्करी के लिए अपनाया था अलग तरीका, ऐसे खुला राज  



ये भी पढ़ें: कोर्ट में दुष्कर्म पीड़िता ने खुद की अपने केस की पैरवी 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज