पंजाब में आये कोरोनो वायरस के 14 मामले सामने, 31 मार्च तक लॉकडाउन
Chandigarh-Punjab News in Hindi

पंजाब में आये कोरोनो वायरस के 14 मामले सामने, 31 मार्च तक लॉकडाउन
जाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोनो वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 31 मार्च तक पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 1:24 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे के मद्देनजर रविवार को पूरे राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन (Lockdown) लागू करने का फैसला किया. पंजाब में अब तक कोरोनो वायरस के 14 मामले सामने आ चुके हैं. पंजाब में शनिवार को 11 और व्यक्ति कोरोनो वायरस से संक्रमित पाए गए थे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां पीटीआई-भाषा से कहा, पंजाब सरकार पूरे राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन लागू करेगी.

इनमें चंडीगढ़ सेक्टर-21 की 23 साल की एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आई उसकी मां और भाई की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई. इसके अलावा मोहाली के चार संदिग्ध पीडि़तों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.




जनता कर्फ्यू के दौरान चंडीगढ़ का सब्जी मार्केट का माहौल एकदम शांत नजर आया. गौरतलब है कि पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू वाले दिन देश के सभी लोगों से घर से बाहर न निकलने की अपील की है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि बेवजह अपने घर से न निकले. केवल इमरजेंसी और जरूरी सेवाओं में शामिल लोगों को छोड़कर और कोई भी व्यक्ति अपने घर से ​22 मार्च को निर्धारित समय के बीच न निकले. कोरोना वायरस जैसी चुनौती से निपटने के लिए यह हमारे लिए एक लिट्मस टेस्ट होगा कि हम कैसे इससे निपट सकते हैं. उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रहित में है.


पंजाब में लॉक डाउन के दौरान खाने-पीने और मेडिकल पर पाबंदी नहीं रहेगी वहीं बिजली, पानी की भी सप्लाई जारी रहेगी. बता दें कि पंजाब के सात जिलों के डीसी ने जनता कर्फ्यू के बाद 25 मार्च तक लॉक डाउन का आदेश दिया था. हालांकि इसे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी 31 मार्च तक बढ़ाकर पूरे प्रदेश में लागू कर दिया है.

ये भी पढ़ें : यात्रीगण ध्यान दें! रेलवे ने 25 मार्च तक सभी ट्रेन सर्विसेज को किया सस्पेंड
First published: March 22, 2020, 1:24 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading