Home /News /punjab /

खौफनाक कदम: UPSC के इंटरव्‍यू में बाहर होने पर युवक-युवती ने फांसी लगाकर दी जान

खौफनाक कदम: UPSC के इंटरव्‍यू में बाहर होने पर युवक-युवती ने फांसी लगाकर दी जान

यूपीएससी के आखिरी मौके में सफल न होने पर युवक और युवती ने फांसी लगाकर दे दी जान.  (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यूपीएससी के आखिरी मौके में सफल न होने पर युवक और युवती ने फांसी लगाकर दे दी जान. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चंडीगढ़ (Chandigarh) में चार घंटे के अंतराल पर यूपीएससी (UPSC) की तैयारी कर रहे एक युवक और युवती ने फांसी लगाकर जान (Suicide) दे दी. जांच में पता चला है कि दोनों का यूपीएससी में आखिरी मौका था और दोनों इस बार भी सफल नहीं हो सके थे.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. सफलता हाथ न लगे तो कई बार लोग इतने निराश हो जाते हैं कि कोई भी खौफनाक कदम उठाने से पहले कुछ भी नहीं सोचते. ऐसा ही कुछ चंडीगढ़ (Chandigarh) के सेक्‍टर-37 और 38 में भी देखने को मिला. यहां पर चार घंटे के अंतराल पर यूपीएससी (UPSC) की तैयारी कर रहे एक युवक और युवती ने फांसी लगाकर जान (Suicide) दे दी. जांच में पता चला है कि दोनों का यूपीएससी में आखिरी मौका था और दोनों इस बार भी सफल नहीं हो सके थे. पुलिस को शक है कि इसी बात से परेशान होकर मूलरूप से हरियाणा के सोनीपत निवासी अंकित चहल (30) और सेक्टर-38 निवासी सिमरन (29) ने खुदकुशी कर ली.

    दो अलग-अलग सेक्‍टर में यूपीएससी की तैयारी कर रहे युवक और युवती के इस तरह से आत्‍महत्‍या करने की गुत्‍थी को अब पुलिस सुलझाने में लगी हुई है. पुलिस पता करने की कोशिश कर रह है कि दोनों घटनाओं के बीच कोई संबंध तो नहीं है. बता दें कि शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि सेक्टर-37/सी के मकान नंबर-2413 में एक युवक ने फांसी लगा ली है. सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा एक युवक चादर से फंदे पर लटका हुआ था. पुलिस ने शव को नीचे उतारा और जीएमएसएच-16 पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया.

    इसे भी पढ़ें :- Social Media पर Video पोस्ट कर कहा- सपने में आई थी मृत प्रेमिका, फिर प्रेमी ने भी दे दी जान

    जांच में पता चला कि युवक का नाम अंकित चहल (30) था और वह इस मकान में चार सालों से रह रहा था. यूपीएससी की परीक्षाओं में असफल रहने के कारण अंकित मानसिक तौर पर परेशान था. अंकित के चचेरे भाई ने बताया कि यूपीएससी में सफल न होने पर वह मानसिक दबाव में चल रहा था. अंकित तीन बार यूपीएससी के साक्षात्कार तक पहुंचा था लेकिन सभी में असफल रहा.

    इसे भी पढ़ें :- ऑनलाइन गेम में 40000 रुपए गंवाने पर 13 साल के लड़के ने फांसी लगाकर दी जान

    अभी पुलिस आत्‍महत्‍या की तहकीकात कर रही थी कि जानकारी मिली कि सेक्टर-38/डी के मकान नंबर-3482 में सिमरन (29) ने आत्‍महत्‍या कर ली है. सिमरन घर में अपनी मां और भाई की साथ रहती थीं. सिमरन भी यूपीएसपी की तैयारी कर रही थीं. यूपीएससी की तैयारी के दौरान वह अंतिम मौके पर इंटरव्‍यू तक पहुंच गई थी लेकिन पास नहीं हो सकी. इसके बाद वह दिल्‍ली में नौकरी करने चली गई. कुछ दिन पहले ही वह तनाव के कारण वापस आ गई थी. शुक्रवार शाम जब भाई और मां बाजार गए थे तभी सिमरन ने दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली. मौके पर पहुंची पुलिस सिमरन को तुरंत सेक्टर-16 अस्पताल लेकर पहुंची जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

    Tags: Chandigarh, Police investigation, Punjab, Suicide, UPSC, Upsc exam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर