पंजाब रोडवेज के 3 हजार रोडवेज कर्मचारी 3 दिवसीय हड़ताल पर, गर्मी में बढ़ी यात्रियों की परेशानी

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने पंजाब रोडवेज और पनबस सेवा को कई इलाकों में रोक भी दिया. कुछ शहरों और गांवों में जो बसें संचालित की भी जा रही थीं उन्हें भी विरोध कर रहे कर्मचारियों ने जबरन रोक दिया. लोग हो रहे हैं परेशान

  • Share this:
नौकरी में नियमितीकरण और वेतन में बढ़ोतरी को लेकर मंगलवार से पंजाब रोडवेज के 3 हजार से ज्यादा कर्मचारी हड़ताल पर हैं. बताया जा रहा है कि नाराज कर्मचारियों ने तीन दिन की हड़ताल की घोषणा की है. इसके चलते राज्य के कई इलाकों में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. राज्य में चल रही निजी बसों की संख्या काफी कम हैं और ऐसे में लोग अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पा रहे हैं.

रोक दी गई बसें
जानकारी के अनुसार, प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने पंजाब रोडवेज और पनबस सेवा को कई इलाकों में रोक दिया. कुछ शहरों और गांवों में जो बसें संचालित की भी जा रही थीं उन्हें भी विरोध कर रहे कर्मचारियों ने जबरन रोक दिया. इसके चलते अब लगभग पूरी ही सरकारी बस सेवा राज्य में ठप पड़ गई है.

इन शहरों पर ज्यादा असर
बस सेवा बंद होने से लुधियाना, जालंधर, पटियाला, अमृतसर, भटिंडा, फिरोजपुर और मोगा के शहरी और ग्रामीण इलाकों पर खासा प्रभाव पड़ा है. यहां पर निजी सेवा की कमी होने के चलते यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. बताया जा रहा है कि यहां पर सरकारी बस सेवा पूरी तरह से ठप हो गई है.



बाहर जाने वाली बसें भी रोकीं
विरोध कर रहे कर्मचारियों ने राज्य के अंदर चलने वाली बसों के साथ ही अंतरराजीय बस सेवा को भी रोक दिया है. चक्का जाम की इस स्थिति में पंजाब के बाहर जाने वाली सरकारी बस सेवा भी पूरी तरह से ठप दिखाई दे रही है.

ये भी पढ़ें: मलेशियाई जेल में 1 साल से बंद है युवक, अब कैप्टन ने जयशंकर से लगाई रिहाई की गुहार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज