होम /न्यूज /पंजाब /

मां ने ही घोंटा ममता का गला! स्वर्ण मंदिर के पास मिला मासूम बच्ची का शव, हिरासत में महिला

मां ने ही घोंटा ममता का गला! स्वर्ण मंदिर के पास मिला मासूम बच्ची का शव, हिरासत में महिला

अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास मिला 5 साल की मासूम बच्ची का शव (सांकेतिक तस्वीर)

अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास मिला 5 साल की मासूम बच्ची का शव (सांकेतिक तस्वीर)

Amritsar News: स्वर्ण मंदिर के पास पांच वर्षीय बच्ची मृत पाई गई. घटना के पीछे बच्ची की मां की भूमिका संदेह के घेरे में है. अमृतसर पुलिस की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि बच्ची को उसकी मां मनिंदर कौर बृहस्पतिवार को वहीं छोड़ गई थी. बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए राजपुरा पुलिस स्टेशन पहुंचने के बाद महिला को हिरासत में ले लिया गया.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

बच्ची की मौत को लेकर मां की भूमिका संदेह के घेरे में
सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पुलिस ने हिरासत में लिया

अमृतसर: स्वर्ण मंदिर के पास पांच वर्षीय बच्ची मृत पाई गई. घटना के पीछे बच्ची की मां की भूमिका संदेह के घेरे में है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि स्वर्ण मंदिर के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज में एक महिला बच्ची को गोद में लिए हुए दिखाई दी. सोशल मीडिया पर भी यह फुटेज सामने आया है. पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि बच्ची को उसकी मां मनिंदर कौर बृहस्पतिवार को वहीं छोड़ गई थी. बच्ची का शव स्वर्ण मंदिर प्लाजा में मिला था.

पुलिस को इस मामले में शुक्रवार को उस वक्त सफलता मिली, जब सीसीटीवी फुटेज में दिख रही महिला अपनी बेटी के लापता होने की सूचना देने अमृतसर से करीब 230 किलोमीटर दूर पंजाब के राजपुरा शहर में थाने पहुंची. महिला अपने साथ अपनी बेटी की फोटो भी लेकर गई थी. थाना प्रभारी हरमनजीत सिंह चीमा ने तुरंत कार्रवाई करते हुए महिला को हिरासत में ले लिया और अमृतसर पुलिस को सूचित किया. सीसीटीवी फुटेज में दिखा है कि महिला एक लड़के के साथ थी और बच्ची को गोद में लेकर चल रही थी.

रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची मां को पुलिस ने हिरासत में लिया

पुलिस ने कहा कि महिला को अमृतसर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर, स्वर्ण मंदिर क्षेत्र के बाहर भी देखा गया और वह एक बच्ची को ले जा रही थी, जो उसकी गोद में हर वक्त शांत दिख रही थी. अमृतसर में कोतवाली थाने के प्रभारी इंद्रजीत सिंह ने कहा, ‘‘महिला की पहचान मनिंदर कौर के रूप में हुई है. उसे राजपुरा से पुलिस टीम अमृतसर ला रही है. वह अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए राजपुरा पुलिस स्टेशन गई थी, जहां उसे हिरासत में लिया गया.’’

थाना प्रभारी ने कहा, ‘‘प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, महिला ने अलग-अलग बयान दिए जो उसके पिछले बयान से मेल नहीं खाते थे. कभी-कभी उसने बताया कि गोद में दम घुटने से उसकी बेटी की मौत हो गई. एक अन्य बयान में, उसने पुलिस को बताया कि उसका किसी के साथ प्रेम प्रसंग था और उसके पति ने उसे मोबाइल पर चैट करते हुए पकड़ लिया तथा वह गुस्से में घर से निकल गई.’’ बच्ची का पिता हरियाणा के यमुनानगर का निवासी है.

Tags: Amritsar, Punjab Police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर