अपना शहर चुनें

States

पंजाब के मोहाली में भी बर्ड फ्लू की दस्तक, मारे जाएंगे 53,000 पक्षी

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

पशुपालन एवं डेयरी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव वी के जंजुआ ने बताया, ‘‘आज शाम या कल से 53 हजार पक्षियों को मारने का काम शुरू हो जायेगा.’’

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 10:22 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) के मोहाली में कुछ पक्षियों के नमूनों में बर्ड फ्लू (Bird flu) की पुष्टि होने के बाद दो पॉल्ट्री फार्म के करीब 53,000 पक्षियों को मारा जायेगा . एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है. मोहाली के डेरा बस्सी इलाके के बेहरा गांव में स्थित दो पॉल्ट्री फार्म से लिये गये नमूनों की जांच रिपोर्ट भोपाल से बुधवार को मिली थी, जिनमें एच 5 एन 8 की पुष्टि हुयी है .

पशुपालन एवं डेयरी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव वी के जंजुआ ने बताया, ‘‘आज शाम या कल से 53 हजार पक्षियों को मारने का काम शुरू हो जायेगा.’’ केंद्र सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार संक्रमित फार्म के एक किलोमीटर के दायरे में स्थिति पॉल्ट्री फार्म के पक्षियों को मारना पड़ता है .

25 टीमों का किया गया गठन
अधिकारी ने बताया कि एक किलोमीटर के दायरे में इन दोनों पॉल्ट्री फार्म के अलावा और कोई पॉल्ट्री फार्म नहीं है. उन्होंने बताया कि इसके लिये विभाग ने 25 टीमें गठित की है . उन्होंने बताया कि इन पक्षियों को मारने के बाद दफना दिया जायेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज