चंडीगढ़ में आए ब्‍लैक फंगस के 10 नए मामले, कुल संख्‍या 62 पहुंची

बढ़ रहे हैं ब्‍लैक फंगस के मामले. (Pic- AP)

बढ़ रहे हैं ब्‍लैक फंगस के मामले. (Pic- AP)

Black Fungus: ब्लैक फंगस के बढ़ते केसों को देखते हुए एक प्राइवेट कंपनी को ए़ंफोटेरासिन बी लिपोसोमल के 2000 इंजेक्शन का आर्डर दिया गया है.

  • Share this:

चंडीगढ़. चंडीगढ़ (Chandigarh) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए लगाया गया एक हफ्ते का लॉकडाउन (Lockdown) मंगलवार को खत्‍म हो गया है. हालांकि रोजाना शाम छह बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेंगे. इस दौरान चंडीगढ़ में म्‍यूकरमाइकोसिस यानी ब्‍लैक फंगस (Black Fungus) के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार को चंडीगढ़ में ब्‍लैक फंगस के 10 नए मामले आए हैं. इसके बाद वहां इसके कुल मामले 62 हो गए हैं.

चंडीगढ़ के एडवाइजर मनोज परिंदा के मुताबिक ब्लैक फंगस के बढ़ते केसों को देखते हुए एक प्राइवेट कंपनी को ए़ंफोटेरासिन बी लिपोसोमल के 2000 इंजेक्शन का आर्डर दिया गया है. इनकी कुल कीमत 1.2 करोड़ रुपए है.

बता दें कि सोमवार को हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जानकारी दी थी कि राज्य में ब्लैक फंगस के कुल मामले रविवार को बढ़कर 421 हो गए जिसमें से सबसे अधिक 149 मरीज गुरुग्राम से सामने आए हैं.


चंडीगढ़ में मंगलवार को लॉकडाउन खत्‍म होने के साथ ही सभी दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी गई है. ये दुकानें सुबह 9 बजे से दोपहर तीन बजे तक ही खुली रहेंगी. पंजाब के राज्यपाल व चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने सोमवार को ट्राइसिटी के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद ये आदेश जारी किया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज