पंजाब: 24 घंटों में कोरोना से 65 की मौत, कैप्टन ने दिए लॉकडाउन के संकेत

पंजाब में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार अलर्ट. (सांकेतिक तस्वीर)

पंजाब में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार अलर्ट. (सांकेतिक तस्वीर)

Coronavirus in Punjab: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि शनिवार के दिन राज्य में लोगों का एक दूसरे से ज्यादा मिलना रहता है. उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड के टीके (Covid Vaccine) लगवाने के प्रति गंभीर होना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2021, 10:27 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) लगाने के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा है कि अगर हालात नहीं सुधरते हैं तो उनके पास राज्य के विभिन्न जिलों में वीकैंड पर लॉकडाउन लगाने के विकल्प खुले हैं. कोरोना के बढ़ रहे केसों पर चर्चा के लिए बुलाई समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि होटल और रेस्टोरेंट पर भी सोशल डिस्टेंसिंग, हैंड सेनेटाइजेशन और मास्क पहनना सुनिश्चित बनाया जाए. हीं सूबे में पिछले 24 घंटे में 65 मरीजों ने संक्रमण से दम भी तोड़ा है.

टीकाकरण को गंभीरता से लें लोग
कैप्टन ने कहा कि शनिवार के दिन राज्य में लोगों का एक दूसरे से ज्यादा मिलना रहता है. उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड के टीके लगवाने के प्रति गंभीर होना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन जैसे सख्त कदम उठाना उन्हें भी अच्छा नहीं लगता है लेकिन हालात खराब होने पर कोई और विकल्प भी नहीं है. लोगों की जान बचाने के लिए सख्त कदम उठाने पर सरकार को मजबूर होना पड़ेगा.उन्होंने जहां सूबे में टीकाकरण की मुहीम को कामयाब बनाने के लिए लोगों से इसमें बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की है.

यह भी पढ़ें: पंजाब सरकार का ऐलान- बसों में मुफ्त यात्रा करेंगी महिलाएं, AAP ने लगाए 'नकल' के आरोप
कैप्टन ने कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने के आदेश भी दिए हैं. कोरोना के दूसरे स्ट्रेन में विदेशों से आने वाले एनआरआईज की अहम भूमिका रही है, लोगों की आवाजाही बढ़ने से संक्रमण की दर फिर से बढ़ने लगी है. उन्होंने विदेशों से आ रहे लोगों की निगरानी करने के भी आदेश दिए हैं और कहा है कि उनके संक्रमित पाए जाने पर उन्हें कोविड केयर सेंटर भेजा जाना चाहिए.



गौरतलब है सूबे में अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 2,44,341 हो गया है. होशियारपुर में 9, पटियाला, अमृतसर में 6-6, लुधियाना, गुरदासपुर, तरनतारन में 5-5, मोहाली-4, कपूरथला-रोपड़ 3-3, बठिंडा, पठानकोट, संगरूर, मोगा में 2-2 मरीजों ने दम तोड़ा है. मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 7013 हो गया है जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 25319 हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज