पंजाब में कोरोना के 9 नए मामले, पॉजिटिव मरीजों में दो बच्चे भी शामिल
Punjab News in Hindi

पंजाब में कोरोना के 9 नए मामले, पॉजिटिव मरीजों में दो बच्चे भी शामिल
पंजाब में दो साल बची हुई कोरोना संक्रमित

पंजाब (Punjab) गुरूवार को कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के 9 नए मामले सामने आए. संक्रमितों में दो बच्चे भी शामिल हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) राज्य में कोरोना (Coronavirus) के गुरूवार को 9 नए मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमितों का आंकड़ा 2385 हो गया. गुरुवार को मिले पॉजिटिव केसों में से 6 लुधियाना (Ludhiana) के हैं. मरीजों में दो साल और पांच साल के दो बच्चे भी शामिल हैं. 31 मई को कोरोना पॉजिटिव आए एक डॉक्टर दंपती की दो साल की बेटी भी कोरोना की चपेट में आई है. राज्य में रिकवरी रेट की बात करें तो अभी तक 2029 लोग स्वस्थ हो चुके हैं वहीं संक्रमण से 47 लोगों की मौत हो चुकी है.

सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने बताया कि छावनी मोहल्ले में रहने वाला 29 साल का युवक वायरस की चपेट में आया है. छावनी मोहल्ले से कोरोना वायरस के दस मामले अभी तक सामने आ चुके हैं. जबकि 1 जून को मानेसर से लौटे 20 साल के एक कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आकर 57 साल की महिला, 14 साल का किशोर, 5 साल की बच्चा और 24 साल का युवक संक्रमित हो गया.

बुधवार को हुई एक व्यक्ति की मौत
जालंधर के 64 वर्षीय एक व्यक्ति की बुधवार को दयानंद मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (DMCH) में कोविड -19 से मौत हो गई. लुधियाना में अब तक कुल 209 पॉजिटिव केस हैं जिनमें से 150 मरीजों को रिकवरी के बाद छुट्टी दे दी गई है. लुधियाना में अब तक 51,190 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है. सात हजार से ज्यादा लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है. अब तक कुल 8650 लोगों सैंपल लिए जा चुके हैं.



175 लोगों को क्वारंटाइन किया गया


सिविल सर्जन डॉक्टर राजेश बग्गा ने बताया कि बुधवार को 60 रैपिड रिस्पांस टीमों ने 227 लोगों की स्क्रीनिंग की. जिसमें से 175 लोगों को आइसोलेट किया गया. डॉक्टर बग्गा ने कहा कि सेहत विभाग की टीमें लगातार फील्ड में एक्टिव है. वायरस से लोगों को बचाने के लिए सेहत विभाग की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.

देश में कोरोना संक्रमण के मामले 215000 के पार 
देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 215000 को पार गए.स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक ​पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9304 नए केस मिले हैं जबकि 260 मरीजों को जान गंवानी पड़ी है. नए मामले सामने आने के साथ ही देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 2 लाख 16 हजार 919 हो गई है. बुधवार को कोरोना के 8909 नए केस सामने आए जबकि 217 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई.

ये भी पढ़ें : SC ने दिल्ली बॉर्डर सील होने पर दिए निर्देश, राज्य सरकारों को करना होगा यह काम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading