होम /न्यूज /पंजाब /पंजाब: नहीं बाज आ रहा पाक! सीमा पार से आ रहे ड्रोन को BSF ने मार गिराया, हेरोइन के पैकेट बरामद

पंजाब: नहीं बाज आ रहा पाक! सीमा पार से आ रहे ड्रोन को BSF ने मार गिराया, हेरोइन के पैकेट बरामद

सीमा पार से तस्करी का प्रयास नाकाम, पंजाब में फिर ड्रोन के साथ जब्त की गई हेरोइन (सांकेतिक तस्वीर)

सीमा पार से तस्करी का प्रयास नाकाम, पंजाब में फिर ड्रोन के साथ जब्त की गई हेरोइन (सांकेतिक तस्वीर)

Punjab News: पंजाब के भारत-पाकिस्तान सीमा पर तरनतारन सेक्टर के पास पाकिस्तान से आ रहे ड्रोन को मंगलवार सुबह-सुबह बीएसएफ ...अधिक पढ़ें

चंडीगढ़: भारतीय सुरक्षाबलों से बार-बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पंजाब से सटे भारत-पाक बॉर्डर पर पाकिस्तान लगातार ड्रोन के जरिए हेरोइन और हथियारों की खेप को भारत में घुसपैठ कराने की कोशिशों में जुटा है. इस बीच भारतीय सुरक्षा एजेंसियों यानी बीएसएफ ने एक बार फिर पाकिस्तान की ओर से ड्रग्स लेकर आ रहे ड्रोन को मार गिराया है, जिसमें भारी मात्रा में हेरोइन के पैकेट बरामद हुए हैं.

दरअसल, पंजाब के भारत-पाकिस्तान सीमा पर तरनतारन सेक्टर के पास पाकिस्तान से आ रहे ड्रोन को मंगलवार सुबह-सुबह बीएसएफ ने मार गिराया. इस ड्रोन से हिरोइन के पैकेट बरामद हुए हैं. पिछले 1 महीने में भारत-पाकिस्तान सीमा पर पंजाब जोन से आठवीं बार ड्रोन को मार गिराया गया है, जिससे नशीले पदार्थ बरामद हुए हैं और हथियार भी बरामद हुए हैं. ये सभी ड्रोन पाकिस्तान की तरफ से आए थे और भारत में नशे और हथियार की खेप पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे.

" isDesktop="true" id="5006843" >

इससे पहले भी तरनतारन जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से रविवार को एक ड्रोन और तीन किलोग्राम हेरोइन मिली थी. तीन दिसंबर को बीएसएफ के जवानों ने तकरीबन 25 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी, जिसे फाजिल्का जिले में पाकिस्तान के एक ड्रोन के जरिए गिराया गया था.

वहीं इससे पहले सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ ने पंजाब के अमृतसर जिले में भारत पाकिस्तान सीमा के पास से एक ड्रोन और हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया था. इसी के साथ सीमापार से मादक पदार्थ भेजने की एक और साजिश नाकाम कर दी गई. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि रविवार-सोमवार की दरमियानी रात करीब दो बजकर 35 मिनट पर रोरानवाला कलां गांव के पास ड्रोन के उड़ने की आवाज सुनने के बाद बीएसएफ के जवानों ने उस दिशा में गोलीबारी की. अधिकारियों के मुताबिक, बाद में इलाके की तलाशी के दौरान, जवानों को टूटा हुआ ‘क्वाडकॉप्टर’ (ड्रोन) और मादक पदार्थ का एक पैकेट मिला.

Tags: BSF, Punjab news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें