ऑस्ट्रेलिया: एक तरफा प्यार में युवती की हत्या, पंजाब के हैं आरोपी और मृतका

मृतका की पहचान जसमीन कौर के रूप में हुई है.

मृतका की पहचान जसमीन कौर के रूप में हुई है.

Punjab Crime News: जसमीन जहां पार्ट टाइम जॉब कर रही थी, वहीं तारिक जॉब कर रहा था. वह आए दिन उसे परेशान करने लगा था और जसमीन ने इसकी शिकायत पुलिस को भी दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 1:25 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड (Adelaide) में एक पंजाबी युवक ने एक तरफा प्यार (One-sided love) में पंजाब की युवती की हत्या (Murder) कर शहर से 400 किमी दूर दफना दिया. मृतका की पहचान जसमीन कौर के रूप में हुई है, वह संगरूर जिले के नायारणगढ़ की रहने वाली थी. जबकि आरोपी का नाम तारिकजोत सिंह है जो लुधियाना के खन्ना के पास बुलालो गांव का निवासी है. ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने युवती के परिजनों की शिकायत पर तारिकजोत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने जसमीन के शव को बरामद भी कर लिया है, जो उसने एडीलेड शहर से 400 किमी की दूरी पर दफनाया था.

ढाई साल पहले नर्सिंग कोर्स के लिए गई थी आस्ट्रेलिया

मृतका के मामा कुलवंत सिंह ददहेड़ा ने बताया कि जसमीन ढाई साल पहले नर्सिंग कोर्स करने के लिए आस्ट्रेलिया के एडीलेड में नर्सिंग कोर्स के लिए भेजा था. वहां पर तारिकजोत सिंह की नजर जसमीन पर पड़ गई और वह उसे परेशान करने लगा. तारिक एडीलेड में अपनी मौसी राजवीर के पास रह रहा था. जसमीन जहां पार्ट टाइम जॉब कर रही थी, वहीं तारिक जॉब कर रहा था. वह आए दिन उसे परेशान करने लगा था और जसमीन ने इसकी शिकायत पुलिस को भी दी थी. जसमीन के मामा का कहना है कि उसने तारिक के परेशान करने की बात अपने घर वालों को भी बता रखी थी.


इसी दौरान जसमीन एडीलेड से गायब हो और जब परिजनों को पता चला तो उन्होंने जसमीन की एक सहयोगी के जरिए ऑस्ट्रेलियाई पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई और उसके गायब होने में तारिक का हाथ होने का अंदेशा जताया. पुलिस ने शिकायत पर तारिक को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के दौरान उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस ने उसके मौसी-मौसा को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस हत्या के कारणों को जानने के लिए जुटी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज