अरविंद केजरीवाल कल जाएंगे अमृतसर, पूर्व IG कुंवर विजय प्रताप हो सकते हैं AAP में शामिल

आम आदमी पार्टी के चीफ और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल अमृतसर जाएंगे. (पीटीआई फाइल फोटो)

बता दें कि साल 2017 में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) में 117 सीटों में से कांग्रेस ने 77 सीटों पर कब्‍जा दिया था जबकि आम आदमी पार्टी के खाते में 20, जबकि शिरोमणि अकाली दल में 15 सीटों पर जीत हासिल हुई थी.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को देखते हुए अभी से सियासी पारा चढ़ने लगा है. सभी दल विधानसभा चुनाव के लिए अभी से गठबंधन और तैयारियों में जुट गए हैं. पिछले चुनावों में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) इस बार के विधानसभा चुनाव में और अच्‍छा प्रदर्शन कर सत्‍ता में काबिज होना चाहती है. यही कारण है आम आदमी पार्टी के चीफ और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सोमवार को अमृतसर (Amritsar) के दौरे पर जा रहे हैं.

    अरविंद केजरीवाल ने अपने पंजाब दौरे को लेकर ट्वीट करते हुए कहा है कि पंजाब बदलाव चाहता है. सिर्फ आम आदमी पार्टी ही उम्मीद है. कल अमृतसर में मिलते हैं.' इसे रीट्वीट करते हुए पंजाब में आप के नेता और सांसद भगवंत मान ने लिखा- 'आपका स्वागत है.'



    दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पंजाब दौरे के बीच चर्चा इस बात को लेकर भी है कि कल पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. कुंवर विजय प्रताप पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले में जांच कर चुके हैं.

    इसे भी पढ़ें :- पंजाब विधानसभा चुनाव: भाजपा ने अभी से कसी कमर, राज्य नेताओं संग जेपी नड्डा बनाएंगे रणनीति

    बता दें कि साल 2017 में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में 117 सीटों में से कांग्रेस ने 77 सीटों पर कब्‍जा दिया था जबकि आम आदमी पार्टी के खाते में 20, जबकि शिरोमणि अकाली दल में 15 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. पिछले चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन बेहद खराब था और उसे मात्र 3 सीटें ही मिल सकी थीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.