Home /News /punjab /

CM कैंडिडेट के ऐलान के बाद Bhagwant Mann बने 'बादशाह', AAP ने शेयर किया ये VIDEO

CM कैंडिडेट के ऐलान के बाद Bhagwant Mann बने 'बादशाह', AAP ने शेयर किया ये VIDEO

पंजाब के संगरूर से आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान. (फाइल फोटो)

पंजाब के संगरूर से आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान. (फाइल फोटो)

Punjab Assembly Election: आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री का चेहरा फाइनल करने के लिए लोगों की प्रतिक्रिया मांगी थी. इसके लिए एक फोन नंबर जारी किया गया था जिस पर मिस्ड कॉल करके जनता को अपनी पसंद बतानी थी. 'जनता चुनेगी अपना मुख्यमंत्री' नाम के इस कैंपेन को लोगों का भारी समर्थन मिला. आम आदमी पार्टी का दावा है कि इस अभियान के तहत उसे 21.59 लाख प्रतिक्रियाएं मिलीं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को ऐलान किया कि पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) में भगवंत मान (CM Candidate Bhagwant Mann) पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. मान, संगरूर से दो बार के लोकसभा सांसद और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख हैं. मान को पंजाब में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के आधिकारिक ट्विटर से एक वीडियो ट्वीट किया गया है. इस वीडियो में बॉलीवुड के एक गाने के जरिए मीम बनाकर पार्टी के भगवंत मान की एंट्री दिखाई गई है.

आप की ओर से शेयर किए गए इस वीडियो में फिल्म ‘हे बेबी’ के गाने ‘मस्त कलंदर’ के गाने का एक मीम बनाकर भगवंत मान को मुख्यमंत्री का चेहरा बताया गया है. गाने में शाहरुख खान को भगवंत मान के तौर पर दिखाया गया है और विद्या बालन को सीएम की कुर्सी के तौर पर दिखाया गया है. वहीं गाने में अक्षय कुमार को चरणजीत सिंह चन्नी को रितेश देशमुख को नवजोत सिंह सिद्धू के तौर पर दिखाया गया है. इस मीम में अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी को भी दिखाया गया है.

आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री का चेहरा फाइनल करने के लिए लोगों की प्रतिक्रिया मांगी थी. इसके लिए एक फोन नंबर जारी किया गया था जिस पर मिस्ड कॉल करके जनता को अपनी पसंद बतानी थी. ‘जनता चुनेगी अपना मुख्यमंत्री’ नाम के इस कैंपेन को लोगों का भारी समर्थन मिला. आम आदमी पार्टी का दावा है कि इस अभियान के तहत उसे 21.59 लाख प्रतिक्रियाएं मिलीं.

भगवंत मान के नाम का ऐलान करते हुए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ 21.59 लाख प्रतिक्रियाओं में मेरे नाम सहित कई लोगों के नाम आए. मैंने पहले ही कहा था कि मैं दौड़ में नहीं हूं. हम उन वोट (जिनमें केजरीवाल का नाम है) को अमान्य घोषित कर रहे हैं. शेष बचे अन्य मतों में से 93.3 प्रतिशत लोगों ने सरदार भगवंत मान का नाम दिया था. वहीं, दूसरे नंबर पर (कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख) नवजोत सिंह सिद्धू का नाम 3.16 प्रतिशत लोगों ने दिया.’’

पंजाब में चुनाव लड़ने वाले प्रमुख दलों में ‘आप’ एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसने अपने मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा की है.

गौरतलब है कि पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है और मतगणना 10 मार्च को की जाएगी.

Tags: Bhagwant Mann, Charanjit Singh Channi, Punjab Assembly Election

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर