Home /News /punjab /

aap bhagwant mann punjab government completing one month of formation people will get 300 units free electricity gift tomorrow

Punjab: द‍िल्‍ली की तर्ज पर कल पंजाब वालों को म‍िलेगा 300 यून‍िट मुफ्त ब‍िजली का तोहफा, AAP सरकार को पूरा हो रहा एक माह

पंजाब सरकार (Punjab Government) प्रदेश की जनता को 300 यून‍िट फ्री ब‍िजली (Free Electricity) की चुनावी गारंटी को पूरा कर इसको तोहफा देने की प्रबल संभावना जताई जा रही है. (Photo-Twitter)

पंजाब सरकार (Punjab Government) प्रदेश की जनता को 300 यून‍िट फ्री ब‍िजली (Free Electricity) की चुनावी गारंटी को पूरा कर इसको तोहफा देने की प्रबल संभावना जताई जा रही है. (Photo-Twitter)

Free Electricity in Punjab: आम आदमी पार्टी (AAP) की भंगवत मान (Bhagwant Mann) की अगुआई वाली सरकार कल 16 अप्रैल को अपने गठन का एक साल पूरा कर रही है. ऐसे में पंजाब सरकार (Punjab Government) प्रदेश की जनता को 300 यून‍िट ब‍िजली फ्री (Free Electricity) की चुनावी गारंटी को पूरा कर इसको तोहफा दे सकती है.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) की तर्ज पर अब पंजाब वालों को भी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) सरकार मुफ्त ब‍िजली का तोहफा देने जा रही है. आम आदमी पार्टी (AAP) की भंगवत मान (Bhagwant Mann) की अगुआई वाली सरकार कल 16 अप्रैल को अपने गठन का एक साल पूरा कर रही है. ऐसे में पंजाब सरकार (Punjab Government) प्रदेश की जनता को 300 यून‍िट फ्री ब‍िजली (Free Electricity) की चुनावी गारंटी को पूरा कर इसको तोहफा देने की प्रबल संभावना जताई जा रही है.

पार्टी सूत्रों का कहना है क‍ि पंजाब व‍िधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Elections 2022) में बंपर जीत के बाद अब प्रदेश की सरकार चुनावी गारंटी के ऐलानों को पूरा करने की कवायद में जुट गई है. वैसे तो सरकार पहले द‍िन से ही जनता के ह‍ित में लगातार बड़े कदम उठा रही है. लेकिन प्रदेश की जनता के ल‍िए सबसे बड़ी गारंटी मुफ्त ब‍िजली है ज‍िसको आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक और द‍िल्‍ली के सीएम अरव‍िंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal) ने चुनावों के दौरान जनता के बीच ऐलान की थी.

ये भी पढ़ें: CM भगवंत मान करेंगे दिल्ली के स्कूलों का दौरा, पंजाब में शिक्षा सुधार का है जनता से वादा

सूत्र बताते हैं क‍ि कल से प्रदेश की जनता को पंजाब सरकार (Punjab Government) की ओर से मुफ्त बिजली देने का तोहफा दे सकती है. कल 16 अप्रैल को प्रदेश की आप सरकार (AAP Government) गठन का एक महीना पूरा कर रही है. इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) इसका ऐलान कर सकते हैं.

चुनावी गारंटी पूरा करने पर पड़ेगा 5,000 करोड़ का व‍ित्‍तीय बोझ

बताया जाता है क‍ि फ्री ब‍िजली देने के मामले में बिजली विभाग के अधिकारियों से जो सरकार को फीडबैक भी द‍िया गया है. भगवंत मान सरकार की ओर से लोगों से किए गए अपने चुनावी वादे को पूरा करने पर उसे 5,000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ उठाना पड़ेगा.

PSPCL ने दी थी मॉनसून में गारंटी लागू करने की सलाह

पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) के अधिकारियों ने आम आदमी पार्टी की सरकार को राय भी दी है कि बिजली फ्री करने के वादे को गर्मी के मौसम में लागू करने की बजाए मानसून में लागू किया जाना चाहिए. लेक‍िन पंजाब सरकार 73.39 लाख उपभोक्ताओं को किसी भी कीमत पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली उपलब्ध कराना चाहती है.

Tags: AAP Government, Arvind kejriwal, Bhagwant Mann, Delhi Government, Free electricity, Punjab Government, Punjab news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर