AAP की महापंचायत 21 मार्च को, केजरीवाल को मंच पर पहुंचने से पहले दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट

पंजाब के मोगा में 21 मार्च कोआम आदमी पार्टी की किसान महापंचायत होनी है.

पंजाब के मोगा में 21 मार्च कोआम आदमी पार्टी की किसान महापंचायत होनी है.

किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) में मंच तक पहुंचने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को भी 48 घंटे पहले की रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी. हालांकि रैली में आम लोगों को कोरोना (Corona) रिपोर्ट में छूट दी गई है. उन्हें केवल कोविड के नियमों का पालन करना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 1:29 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के मोगा में 21 मार्च को होने वाली आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की किसान महापंचायत को जिला प्रशासन ने सशर्त मंजूरी दी है. किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) में वीवीआईपी व वीआईपी स्थल पर आने के लिए आगंतुकों को 48 घंटे पहले की रिपोर्ट दिखाना आनिवार्य किया गया है. ‘किसान महापंचायत’ में मंच तक पहुंचने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal) को भी 48 घंटे पहले की रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी. हालांकि रैली में आम लोगों को कोरोना रिपोर्ट में छूट दी गई है. उन्हें केवल कोविड के नियमों का पालन करना होगा.

मोगा के डीसी संदीप हंस द्वारा ‘किसान महासम्मेलन’को दी गई मंजूरी के आदेशों में कहा गया है कि रैली में आने वाले आम लोगों को कोविड रिर्पोट की छूट दी गई है, हालांकि मास्क, सैनिटाइजर और दो गज की दूरी का सभी लोगों को पालन करना पड़ेगा. पंजाब में मुख्य विपक्षी AAP ने केन्द्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में मोगा के बाघा पुराना में ‘किसान महासम्मेलन’ आयोजित करने का ऐलान कर रखा है.

इस महासम्मेलन में केजरीवाल 2022 में होने वाले चुनावों का शंखनाद भी करेंगे. पार्टी के अध्यक्ष सांसद भगवंत मान ने कहा है कि पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित अन्य जगहों के हजारों किसान तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर करीब तीन माह से डटे हुए हैं. उन्होंने कहा कि पूरे पंजाब के किसानों को इसमें भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा. पार्टी हमेशा ही किसान आंदोलन का समर्थन करने की बात कहती रही है.
इसे भी पढ़ें :- अगर केंद्र नियमों में ढिलाई दे दे तो 3 माह में पूरी दिल्ली को लगा सकते हैं कोरोना वैक्सीन: केजरीवाल



आप विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर ने ‘किसान महापंचायत’ की जानकारी देते हुए कहा कि प्रशासन की मंजूरी मिल चुकी है. उन्होंने इस महापंचायत में राज्य के करीब एक लाख लोगों के हिस्सा लेने की संभावना जताई है. विधायक का कहना है कि महापंचायत में काविड से जुड़े नियमों का पालन किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज