Home /News /punjab /

accused of tax evasion scam arrested 21 lakh found during search from house mns

बिना टोल टैक्स के निकालता था गाड़ियां, 21.65 लाख रुपये के साथ हुआ गिरफ्तार

अधिकारियों की मिलीभगत से गाड़ियां निकालने वाला एजेंट गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)

अधिकारियों की मिलीभगत से गाड़ियां निकालने वाला एजेंट गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)

Punjab News: विजिलेंस ब्यूरो ने आरोपी से और पूछताछ के लिए अदालत से 6 दिन का पुलिस रिमांड भी हासिल कर लिया है. इस मामले की जांच के दौरान कुछ अधिकारियों और एजेंटों को पहले ही गिरफ़्तार किया जा चुका है.

हाइलाइट्स

जीएसटी की चोरी से सरकारी खजाने को बड़ा नुकसान पहुंचाया
आईपीसी की धारा 420, 465, 467, 468, 471, 120-बी, 201 के तहत मामला दर्ज
चेकिंग के दौरान जुर्माने की कम रकम वसूलने का भी आरोप

(एस. सिंह)
चंडीगढ़.
विजलेंस ब्यूरो ने पंजाब के टैक्स नाकों से चोरी छिपे अधिकारियों की मिलीभगत से गाड़ियां निकालने वाले एजेंट को 21,65,241 रुपए की नकदी के साथ गिरफ्तार किया है. चोरी से गाड़ियां निकालने वाले मुख्य एजेंट (पासर) रजिन्दर सिंह सोढी उर्फ लवली को अम्बाला हरियाणा से गिरफ़्तार कर उसके घर से 21 लाख रुपए से ज्यादा नकदी बरामद की है. यह आरोपी राज्य में आबकारी और कराधान अधिकारियों की मिलीभगत के साथ जीएसटी की चोरी के द्वारा सरकारी खजाने को बड़ा नुकसान पहुंचाने के मामले में वांछित था. उक्त आरोपी का विजिलेंस ब्यूरो ने मामले की और पूछताछ के लिए अदालत से 6 दिन का पुलिस रिमांड भी हासिल कर लिया है.

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि इस घोटाले सम्बन्धी एफआईआर आईपीसी की धारा 420, 465, 467, 468, 471, 120-बी, 201 और भ्रष्टाचार निवारण कानून की धारा 7, 7(ए) और 8 के अंतर्गत विजिलेंस ब्यूरो मोहाली के उड़न दस्ता-1 पुलिस थाने में मामला दर्ज की गई है. प्रवक्ता ने बताया कि नाकों से चोरी-छिपे गाडिय़ां निकालने वाले एजेंटों (पासर) को जीएसटी टैक्स से बचने के रास्ते बनाने के साथ-साथ कच्चे माल (लोहे का स्क्रैप) और तैयार माल लेकर जाने वाले वाहनों की चेकिंग के दौरान जुर्माने की कम रकम वसूल कर राज्य के खज़ाने को सेंध लगाने के आरोप में अन्य बिचोलियों के विरुद्ध यह मामला दर्ज किया गया था.

अधिकारियों को देते थे मोटी रिश्वत
उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच के दौरान आबकारी और कराधान विभाग के कुछ अधिकारियों और एजेंटों को पहले ही गिरफ़्तार किया जा चुका है. प्रवक्ता ने आगे बताया कि उक्त ओरोपी पासर रजिन्दर सिंह सोढी की गिरफ़्तारी के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने आरोपी के घर की तलाशी ली, जिस दौरान विजीलैंस की टीम ने गवाहों की हाजिऱी में 21,65,241 रुपए की नकदी बरामद की है.

Tags: Toll plaza

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर