Home /News /punjab /

74 साल बाद करतारपुर में मिले बंटवारे में बिछड़े दो भाई, अब सीका खान जा सकेंगे पाकिस्‍तान, मिला वीजा

74 साल बाद करतारपुर में मिले बंटवारे में बिछड़े दो भाई, अब सीका खान जा सकेंगे पाकिस्‍तान, मिला वीजा

दोनों भाइयों की मुलाकात 74 साल बाद करतारपुर गुरुद्वारे में हुई थी. (फाइल फोटो)

दोनों भाइयों की मुलाकात 74 साल बाद करतारपुर गुरुद्वारे में हुई थी. (फाइल फोटो)

पंजाब (Punjab) के सीका खान, अपने भाई मोहम्मद सिद्दीक से मिलने पाकिस्‍तान (pakistan) जाएंगे, पाकिस्तान उच्चायोग ने उनको वीजा जारी कर दिया है. भारत में स्थित पाकिस्‍तान उच्‍चायोग ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.

चंडीगढ़. भारत के पंजाब (Punjab) के सीका खान, अपने भाई मोहम्मद सिद्दीक से मिलने पाकिस्‍तान (pakistan) जाएंगे, पाकिस्तान उच्चायोग ने उनको वीजा जारी कर दिया है. भारत में स्थित पाकिस्‍तान उच्‍चायोग ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. ये दोनों भाई 1947 में अलग हो गए थे जिनकी मुलाकात 74 साल बाद इसी महीने करतारपुर कॉ‍रिडोर (Kartarpur Corridor) में हुई थी. सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दोनों भाइयों की मुलाकात की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो गए थे.

वीजा मिलने के बाद सीका खान, अपने भाई मोहम्मद सिद्दीक और परिजनों से मिलने के लिए बेसब्र हैं. सीका खान, पंजाब के फुलेवाला गांव बठिंडा में रहते हैं. उन्‍होंने शादी नहीं की है. वहीं, 80 वर्षीय सिद्दीक, पाकिस्तान के फैसलाबाद में रहते हैं. सिद्दीक ने यूट्यूब चैनल के जरिए अपने भाई से मिलने की गुहार लगाई थी, जिसके बाद दोनों परिवारों ने संपर्क किया और मुलाकात हुई.

भारत में स्थित पाकिस्‍तान उच्‍चायोग ने ट्विटर पर लिखा है कि दोनों भाइयों की कहानी इस बात का सशक्त उदाहरण है कि कैसे पाकिस्तान द्वारा नवंबर 2019 में वीजा मुक्त ऐतिहासिक करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया गया जो लोगों को एक-दूसरे के करीब ला रहा है. सीका खान ने कहा कि देश के बंटवारे के बाद हुए दंगे दौरान बड़े भाई मोहम्मद सिद्दीक की तलाश बहुत की थी लेकिन वह नहीं मिले थे. उनके जिंदा होने की उम्मीद लगभग छोड़ दी थी. जब उनके जिंदा होने के बारे में पता चला तो हमें बहुत ज्यादा खुशी हुई.

1947 के बंटवारे में बिछुड़ गए थे भाई 

Tags: Kartarpur Corridor, Pakistan, Punjab

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर