होम /न्यूज /पंजाब /अमृतसर गोल्डन टेंपल के बाद, कपूरथला में भी बेअदबी, दिल्ली के युवक को लोगों ने पीटा

अमृतसर गोल्डन टेंपल के बाद, कपूरथला में भी बेअदबी, दिल्ली के युवक को लोगों ने पीटा

कपूरथला के एसएसपी एचपीएस खाख ने कहा कि बादशाहपुर पुलिस मौके पर पहुंची. (फोटो- पंजाब सरकार वेबसाइट)

कपूरथला के एसएसपी एचपीएस खाख ने कहा कि बादशाहपुर पुलिस मौके पर पहुंची. (फोटो- पंजाब सरकार वेबसाइट)

Kapurthala: गुरुद्वारे के कार्यवाहक अमरजीत सिंह ने फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम किए गए एक वीडियो में कहा कि जब वह सुबह 4 बजे ...अधिक पढ़ें

    चंडीगढ़. पंजाब के अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर (Amritsar Golden Temple) में बेअदबी के प्रयास में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या (thrashed to death) करने के कुछ घंटों बाद कपूरथला (Kapurthala) जिले में स्थानीय लोगों ने एक अन्य युवक की पिटाई कर दी. निजामपुर गांव (Nizampur village) के निवासियों ने रविवार तड़के एक गुरुद्वारे से उस युवक को यह आरोप लगाते हुए पकड़ लिया कि उसे गुरुद्वारे में सुबह लगभग 4 बजे निशान साहिब (सिख ध्वज) का अपमान करते देखा गया.

    गुरुद्वारे के कार्यवाहक अमरजीत सिंह ने फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम किए गए एक वीडियो में कहा कि ‘जब वह सुबह 4 बजे नितनेम (दैनिक प्रार्थना) के लिए निकले तो उन्होंने देखा कि युवक निशान साहिब का अपमान कर रहा था. सिंह ने कहा, ‘जब मैंने संदिग्ध को चुनौती दी तो उसने अंधेरे में भागने की कोशिश की, लेकिन कुछ देर बाद उसे पकड़ लिया गया.’ गुरुद्वारे के ग्रंथी ने कहा कि संदिग्ध ने केवल इतना बताया कि उसे दिल्ली से भेजा गया था और उसकी एक बहन को भी अपवित्रता के लिए दूसरी जगह मार दिया गया है. कपूरथला के एसएसपी एचपीएस खाख ने कहा कि बादशाहपुर पुलिस मौके पर पहुंची.

    गौरतलब है कि स्वर्ण मंदिर में शनिवार शाम बेअदबी का प्रयास करने वाले युवक की गुस्साई भीड़ ने पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. यह घटना उस समय हुई जब वह व्यक्ति पवित्र स्थल पर सुनहरी ग्रिल फांदकर कृपाण उठाने के बाद उस स्थान के पास पहुंच गया, जहां सिख ग्रंथी पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ कर रहा था.

    हालांकि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) कार्यबल के सदस्यों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया. हालांकि जब उसे SGPC कार्यालय ले जाया जा रहा था, मौके पर उपस्थित गुस्साई भीड़ ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

    Tags: Gurudwara, Sikh Community

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें