अपना शहर चुनें

States

खुशखबरी! चंडीगढ़ और हिसार के बीच एयर टैक्सी सेवा शुरू, जानें कितने का होगा टिकट

(सांकेतिक फोटो: APF)
(सांकेतिक फोटो: APF)

इस एयर टैक्सी (Air Taxi) में पायलट के अलावा 4 अन्य लोग भी सफर कर सकते हैं. वहीं, इस सेवा के तहत टैक्सी को निजी तौर पर बुक भी किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस सफर के लिए यात्रियों को 1755 रुपए चुकाने होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 2:59 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा वासियों के लिए खुशखबरी है. राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने चंडीगढ़ (Chandigarh) से हिसार (Hisar) तक एयर टैक्सी की शुरुआत की है. सीएम खट्टर ने गुरुवार को इसका उद्घाटन किया. इस सेवा की शुरुआत चंडीगढ़ एयरपोर्ट से केंद्र सरकार की उड़ान योजना (Udaan Scheme) के तहत की गई है. वहीं, दूसरे चरण में इन एयर टैक्सी को हिसार से देहरादून के लिए भी शुरू किया जाएगा. खास बात है कि इस सुविधा के बाद सफर महज 45 मिनट का रह जाएगा.

गौरतलब है कि इस एयर टैक्सी में पायलट के अलावा 4 अन्य लोग भी सफर कर सकते हैं. वहीं, इस सेवा के तहत टैक्सी को निजी तौर पर बुक भी किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस सफर के लिए यात्रियों को 1755 रुपए चुकाने होंगे. वहीं, इसकी बुकिंग का लाभ केवल ऑनलाइन ही लिया जा सकेगा. सीएम ने जानकारी दी कि पहली बार छोटे जहाजों का इस्तेमाल इस सेवा के लिए किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Kisan Aandolan: हरियाणा में अब BJP नहीं करेगी किसानों के समानांतर रैलियां, कैमला उपद्रव के बाद लिया फैसला



एयर टैक्सी की इस सेवा के दूसरे चरण की शुरुआत 18 जनवरी से हो जाएगी. वहीं, तीसरे चरण में विमान सेवा में दो और रास्तों को जोड़ा जाएगा. 23 जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे चरण की सेवा में चंडीगढ़ से देहरादून और हिसार से धर्मशाला रूट शामिल हैं. खास बात है कि इन रास्तों के अलावा कंपनी कुल्लू और हरियाणा के दूसरे रास्तों पर भी एयर टैक्सी सर्विस शुरू करने के बारे में विचार कर रही है.

इस एयर टैक्सी सर्विस की शुरुआत झज्जर के बैरी गांव निवासी कैप्टन वरुण सुहाग ने की है. खास बात है कि वरुण पूर्व सेनाध्यक्ष दलबीर सिंह सुहाग के भतीजे हैं. कैप्टन वरुण आने वाले समय में 26 अलग-अलग रास्तों पर एयर टैक्सी शुरू करने की योजना बना रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि उन्होंने एयर टैक्सी सेवाओं की शुरुआत साल 2015 में कर दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज