पंजाब में घमासान जारी, कांग्रेस कमेटी के सामने आज पेश होंगे CM कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस में जारी विवाद खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. (फाइल फोटो)

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) आज दिल्ली में एआईसीसी (AICC) की तीन सदस्यीय समिति से मिलेंगे, जिसका गठन राज्य इकाई में चल रही गुटबाजी को खत्म करने और विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने के लिए किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सूद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच काफी समय से चला आ रहा विवाद अब दिल्‍ली तक पहुंच गया है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह आज दिल्ली में एआईसीसी (AICC) की तीन सदस्यीय समिति से मिलेंगे, जिसका गठन राज्य इकाई में चल रही गुटबाजी को खत्म करने और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने के लिए किया गया है.

    सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राज्य कांग्रेस में बदलाव से पहले सोमवार को अमृतसर के सांसद गुरजीत सिंह औजला और फतेहगढ़ साहिब के विधायक कुलजीत सिंह नागरा सहित पंजाब के कुछ नेताओं से मुलाकात की. मंगलवार को उनके कुछ और नेताओं से मिलने की उम्मीद है.सूत्रों ने बताया कि अमरिंदर सिंह राष्ट्रीय राजधानी में हैं और राज्य कांग्रेस के पुनर्गठन सहित पंजाब कांग्रेस में लंबित मुद्दों को हल करने के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में गठित एआईसीसी की समिति के साथ सुबह 11 बजे बैठक करेंगे.

    इसे भी पढ़ें :- पंजाब में आम आदमी पार्टी को नवजोत सिंह सिद्धू जैसे एक बड़े गेम चेंजर की जरूरत

    बता दें कि क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. सिद्धू ने एक बार फिर से करारा हमला करते हुए कहा कि कैप्टन हर दिन झूठ बोलते हैं. उन्होंने कहा, 'पंजाब में सिस्टम उन्हें काम करने नहीं दे रहा है. लिहाजा वो राज्य में बदलाव चाहते हैं.' बता दें कि सिद्धू और कैप्टन के बीच झगड़े की बात दिल्ली तक पहुंच गई है. दोनों के बीच सुलह कराने को लेकर गठित तीन सदस्यीय पैनल ने भी माना है कि राज्य में आंतरिक कलह है और इसे खत्म करन जरूरी है.

    इसे भी पढ़ें :- नवजोत सिंह सिद्धू का CM अमरिंदर सिंह पर हमला, कहा- वो हर दिन झूठ बोलते हैं

    सूद्धू का दावा- 78 विधायक मेरे साथ
    नवजोत सिंह सूद्धू ने दावा किया कि उनके साथ 78 विधायक हैं. जब उनसे पूछा गया कि कैप्टन ने कहा है कि वो उनके बेटे की तरह हैं. तो इस सवाल के जवाब में सिद्धू ने कहा, 'आप किसी व्यक्ति का अपमान करते हैं, उसे हटाते हैं और फिर उसे बाहर कर देते हैं क्योंकि वह न्याय की मांग कर रहा है. आप उसे अपनी असुरक्षा से देखते हैं और फिर कहते हैं कि वह आपका बेटा है.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.