लाइव टीवी

तरनतारन ड्रोन मामले में एक और आतंकी गिरफ्तार, पुलिस आज कोर्ट में करेगी पेश

News18India
Updated: October 4, 2019, 1:36 PM IST
तरनतारन ड्रोन मामले में एक और आतंकी गिरफ्तार, पुलिस आज कोर्ट में करेगी पेश
आतंकी का प्रतीकात्मक फोटो.

पंजाब पुलिस पकड़े गए आतंकवादी रॉबिन को शुक्रवार को अमृतसर के कोर्ट में पेश करेगी. वो आतंकवादी सजनप्रीत का साथी बताया जा रहा है.

  • News18India
  • Last Updated: October 4, 2019, 1:36 PM IST
  • Share this:
अमृतसर. पंजाब (Punjab) के तरनतारन (Tarantaran) में ड्रोन (Drone) से हथियार गिराने के मामले में पंजाब पुलिस (Punjab Police) के स्पेशल सेल ने एक और आतंकी को गिरफ्तार (Terrorist Arrest) किया है. पकड़े गए इस आतंकी का नाम रॉबिन बताया जा रहा है और वो आतंकवादी सजनप्रीत का साथी है. पंजाब पुलिस गिरफ्तार आतंकवादी रॉबिन को शुक्रवार को अमृतसर के कोर्ट में पेश करेगी.
<
बता दें कि पंजाब पुलिस ने बीते 27 सितंबर को अमृतसर के तरनतारन में एक खेत से अधजला मानव रहित एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया था. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इसका इस्तेमाल पंजाब और सीमावर्ती राज्यों में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान से हथियार गिराने के लिए किया गया था.

4 आतंकियों को गिरफ्तारी से आतंकी मॉड्यूल का हुआ खुलासा

पंजाब पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर केजेडएफ के एक आतंकी मॉड्यूल के खुलासे का दावा किया था, जिसे पाकिस्तान और जर्मनी स्थित समूहों का समर्थन हासिल था. पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किये गए लोगों में बलवंत सिंह उर्फ बाबा उर्फ निहंग, आकाशदीप सिंह उर्फ आकाश रंधावा, हरभजन सिंह और बलबीर सिंह शामिल थे. पुलिस ने इन आतंकवादियों के पास से पांच एके-47 राइफल, चार चीन निर्मित पिस्तौल, नौ हथगोले, पांच सेटेलाइट फोन, दो मोबाइल फोन, दो वायरलैस सेट और 10 लाख रुपये मूल्य के जाली नोट बरामद किये थे.

तरनतारन घटना के बाद बीते शनिवार को भी पाकिस्तान सीमा से सटे पंजाब के फाजिल्का और फिरोजपुर के सीमावर्ती इलाके में भी दो हजार मीटर की ऊंचाई पर संदिग्ध ड्रोन देखे गए थे.

सेना और बीएसएफ ने पंजाब में हथियार गिराने के लिए पाकिस्तान द्वारा चीनी ड्रोन के इस्तेमाल की घटना को गंभीरता से लिया है. उन्होंने पूरी भारत-पाकिस्तान सीमा और एलओसी पर अलर्ट घोषित कर दिया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Amritsar से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 11:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...