Home /News /punjab /

cm bhagwant mann followers more than one million on twitte

पंजाब के सीएम भगवंत मान ट्विटर पर मिलियन फॉलोअर्स क्लब में शामिल

ट्विटर पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के 10 लाख से ज्यादा हुए फॉलोअर्स. (फोटो- भगवंत मान ट्विटर)

ट्विटर पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के 10 लाख से ज्यादा हुए फॉलोअर्स. (फोटो- भगवंत मान ट्विटर)

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने फॉलोअर्स की संख्या में तेजी से वृद्धि करते हुए माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर 10 लाख फॉलोअर्स वाले पंजाब के तीसरे राजनेता बन गए हैं.

चंडीगढ़. देश की राजनीति में सोशल मीडिया की अब अहम भूमिका है. इसके माध्यम से राजनीतिक दल जहां अपनी पार्टी की विचारधारा का प्रचार करते हैं, वहीं किसी घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया के लिए भी फॉलोअर्स को अब निजी तौर पर अपने नेताओं के बयानों का इंतजार रहता है. माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट के रूप में ट्विटर इसमें मुख्य भूमिका रखता है. इसका घोषित उद्देश्य सुरक्षित और मुक्त अभिव्यक्ति के लिए त्वरित मंच प्रदान करना है. आपको बताने जा रहे हैं कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने फॉलोअर्स की संख्या में तेजी से वृद्धि करते हुए माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर 10 लाख फॉलोअर्स वाले पंजाब के तीसरे राजनेता बन गए हैं. इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने महीनों पहले यह उपलब्धि हासिल की थी.

पूर्व सीएम अमरिंदर के 1.1 मिलियन फॉलोअर्स
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह एक मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले व्यक्ति थे. अब उनके 1.1 मिलियन फॉलोअर्स है. उनके बाद नवजोत सिंह सिद्धू हैं, जो पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष रहते हुए 10 लाख फॉलोअर्स तक पहुंच गए थे. आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित किए जाने के बाद मान के फॉलोअर्स तेजी से बढ़े हैं. सीएम घोषित होने से पहले, उनके लगभग 6 लाख फॉलोअर्स थे.

सुखबीर सिंह बादल चौथे नंबर पर
जब बड़े ट्विटर फॉलोअर्स वाले राजनेताओं की बात आती है तो 4.25 लाख फॉलोअर्स के साथ शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पंजाब में चौथे नंबर पर हैं. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग के 2.83 लाख फॉलोअर्स हैं. पिछली सरकार में मंत्री बनने और अब पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने काफी फॉलोअर्स जोड़े हैं.

हरसिमरत कौर बादल के 2.72 लाख फॉलोअर्स
केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के 2.72 लाख फॉलोअर्स हैं, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के 2.51 लाख फॉलोअर्स हैं. पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के 99,600 फॉलोअर्स हैं, जबकि कांग्रेस से भाजपा में जा चुके सुनील जाखड़ के 68,500 फॉलोअर्स हैं.

(रिपोर्टर- एस सिंह)

Tags: Bhagwant Mann, Twitter

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर