लाइव टीवी

बहुओं व बेटी की नौकरी लगवाने के लिए दिए आठ लाख, ठगी का अहसास हुआ तो चली गई जान

News18India
Updated: October 15, 2019, 4:05 AM IST
बहुओं व बेटी की नौकरी लगवाने के लिए दिए आठ लाख, ठगी का अहसास हुआ तो चली गई जान
पंजाब में ठगे जाने का पता चलने पर किसान की मौत हो गई.

घटना पंजाब (Punjab) के समाना (samaana) के गांव साधुगढ़ की है जहां एक गरीब किसान सीता सिंह से दो व्यक्तियों ने उनकी दो बहुओं को पुलिस (police) में नौकरी दिलवाने और एक बेटी को बैंक (Bank)में नौकरी दिलवाने के नाम पर आठ लाख रुपये ठग लिये. जब किसान सीता सिंह को ठगी का अहसास हुआ तो उसकी मौत हो गई.

  • News18India
  • Last Updated: October 15, 2019, 4:05 AM IST
  • Share this:
समाना (पंजाब). पंजाब (Punjab) में एक किसान से उसकी दो बहुओं को सब इंस्पेक्टर (sub Inspector) व सिपाही, बेटी को बैंक में नौकरी दिलवाने के नाम पर बदमाशों ने आठ लाख रुपये ठग लिये. करीब साल भर बाद जब किसान (Farmer) को ठगी का अससास हुआ को उसकी अचानक से मौत (Sudden death) हो गई. जिसके बाद परिजनों की शिकायत पर पुलिस (police) ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

घटना समाना के गांव साधुगढ़ की है जहां एक गरीब किसान सीता सिंह से दो व्यक्तियों ने उनकी दो बहुओं को पुलिस में नौकरी दिलवाने और एक बेटी को बैंक में नौकरी दिलवाने के नाम पर आठ लाख रुपये ठग लिये. ठग एक साल तक किसान के परिवार को बेवकूफ बनाते रहे, जब किसान सीता सिंह को ठगी का अहसास हुआ तो उसकी मौत हो गई.

मृतक की पत्नी ने न्यूज 18 से यह कहा
मृतक की पत्नी गुरप्रीत कौर ने न्यूज 18 की टीम को बताया की ठगी में अपनी जिंदगी भर की गाढ़ी कमाई लुटाने के गम में मेरे पति की मौत हो गई. इसके बाद से मैं आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस के चक्कर लगा रही हूं.

पत्नी का कहना है कि उसके पैसे वापस दिलाए जाएं और आरोपियों को सख्त सजा दी जाए. किसान की पत्नी का आरोप है कि उसके बच्चों के स्कूल सटिर्फिकेट समेत अन्य कागजात भी आरोपियों के पास हैं, जिनका वह गलत इस्तेमाल कर सकते हैं. मृतक की पत्नी ने सारे दस्तावेज वापस दिलाने की मांग की है.

शिकायत वापस लेने का बना रहे हैं दबाव
किसान की पुत्रवधु किरण बाला और शिवानी ने बताया कि आरोपी लगातार शिकायत वापस लेने की बात कह रहे हैं. आरोपियों का कहना है कि अगर शिकायत वापस नहीं ली तो वह उसके पति की हत्या करवा देंगे.
Loading...

महिला का आरोप है कि आरोपी नये-नये मोबाइल नंबर से फोन कर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. इसकी शिकायत गुरप्रीत कौर ने जिला पुलिस अधीक्षक पटियाला से की है जिसके बाद सिटी पुलिस समाना ने दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें- बरेली में दो साल की मासूम के साथ 40 साल के अधेड़ ने की दरिंदगी, पीड़िता अस्पताल में भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Amritsar से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 4:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...