होम /न्यूज /पंजाब /खुलासा : ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार की बरसी पर पंजाब को दहलाने की साजिश, पाकिस्तान से भेजे गए थे हैंड ग्रेनेड

खुलासा : ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार की बरसी पर पंजाब को दहलाने की साजिश, पाकिस्तान से भेजे गए थे हैंड ग्रेनेड

अमृतसर के एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल ने सोमवार को मीडिया से बातचीत की.

अमृतसर के एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल ने सोमवार को मीडिया से बातचीत की.

पुलिस के मुताबिक रविवार को अमृतसर में जो दो हैंड ग्रेनेड मिले थे, वह पाकिस्‍तान से भेजे गए थे.

    ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार की बरसी (6 जून) पर पंजाब का माहौल खराब करने और बड़े आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश का खुलासा हुआ है. इसके लिए पाकिस्‍तान में रची जा रही साजिश का पुलिस को बड़ा सबूत हाथ लगा है. पुलिस के मुताबिक रविवार को अमृतसर में जो दो हैंड ग्रेनेड मिले थे, वह पाकिस्‍तान से भेजे गए थे. अमृतसर के एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में बताया कि पाकिस्तान में रह रहे खालिस्‍तानी आतंकी हैप्पी पीएचडी के इशारे पर अमृतसर में हैंड ग्रेनेड पहुंचाए गए. बॉर्डर पर बैठे तस्कर और खालिस्तान समर्थक मिलकर पंजाब का माहौल खराब करना चाहते हैं. ग्रेनेड के साथ मिले मोबाइल फोन की डिटेल्स खंगाली जा रही है.

    बता दें कि खुफिया एजेंसियों ने ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार की बरसी पर राज्य में अलर्ट जारी किया है. जिस पर पुलिस ने रविवार तड़के करीब साढ़े 4 बजे राजासांसी के हर्षा छीना बस अड्डे के पास नाके पर दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे. बाइक सवार दो युवक इन हैंड ग्रेनेड को फेंककर भाग निकले थे.

    पुलिस को दिया चकमा-     

    नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने एक बाइक सवार दो पटकाधारी नकाबपोश सिख युवकों को देखा. बाइक के पीछे बैठे सवार कंधे पर बैग टांगा हुआ था. पुलिस ने उनको रुकने का इशारा किया, लेकिन वे नहीं रूके, जिस पर हेड कांस्टेबल तेजिंदर सिंह और कांस्टेबल हरप्रताप सिंह ने बाइक का पीछा किया और युवक को पकड़ भी लिया. लेकिन युवक ने खुद को छुड़ा लिया. युवक के कंधे से टंगा हुआ बैग जमीन पर गिर गया और पुलिस को चकमा देते हुए दोनों फरार हो गए.

    बैग में मिलो हैंड ग्रेनेड और मोबाइल-

    इसके बाद पुलिस ने बैग खोलकर देखा तो उसमें दो हैंड ग्रेनेड मिले. एक ग्रेनेड पर बी/03 और दूसरी तरफ इंग्लिश में जेड लिखा था. दूसरे ग्रेनेड पर 02/01,2001 और दूसरी तरफ इंग्लिश में जेड लिखा था. हैंड ग्रेनेड पर लिवर और पिन लगा हुआ था. इसके अलावा बैग से पुलिस को एक मोबाइल भी बरामद हुआ है.

    सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम-

    ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार की बरसी पर किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. इसके लिए जिले के तमाम संवेदनशील धार्मिक स्थल सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है. संवेदनशील धार्मिक स्थलों के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, ताकि वहां होने वाली प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखी जा सके. वहीं पुलिस का कहना है कि 6 जून को कुछ संगठन शहर को बंद रखने की बात कर रहे हैं. कुछ शरारती तत्व महानगर का माहौल खराब करने की जुगत में हैं. पुलिस हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. साथ ही अद्र्ध सैनिक बल की भी चार कंपनियां शहर में तैनात रहेंगी.

    ये भी पढ़ें-घायल पत्नी को गोद में लेकर गिड़गिड़ाता रहा पति, 'प्लीज एंबुलेंस मंगवा दो, मेरी बीवी बच जाएगी'.

    ये भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव में खर्च के सारे रिकॉर्ड टूटे, एक वोट की इतनी रही कीमत

    Tags: Amritsar, India pakistan, Khalistan, Punjab news, Terrorism, Terrorist attack

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें