अमृतसर: भीषण आग की चपेट में आने से 100 से ज्यादा झुग्गियां खाक, तीन बच्चे झुलसे

अमृतसर के चमरंग रोड इलाके की मेम झुग्गियों में आग लग गई है. 100 ज्यादा झुग्गियां आग की चपेट में आकर खाक हो गई हैं.


Updated: June 27, 2019, 9:03 PM IST
अमृतसर: भीषण आग की चपेट में आने से 100 से ज्यादा झुग्गियां खाक, तीन बच्चे झुलसे
पंजाब के अमृतसर में आग से चली 100 से ज्यादा झुग्गियां

Updated: June 27, 2019, 9:03 PM IST
अमृतसर के चमरंग रोड इलाके की मेम झुग्गियों में आग लग गई है. 100 ज्यादा झुग्गियां आग की चपेट में आकर खाक हो गई हैं. वहीं ऐसी खबर भी आ रही है कि आग से कई बच्चे भी जल गए हैं. हालांकि फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां आग बुझाने के काम में जुटी हुई हैं लेकिन तेज हवाओं के चलते आग लगातार फैल रही है.

बता दें कि अमृत शहर के सुधार ट्रस्ट की जमीन पर यह झुग्गियां नाजायज ढंग से बनी हुई थीं. नवीनतम जानकारी के अनुसार शहर के चमरंग रोड की झुग्गियों पर लगी आग पर काबू पा लिया गया है. आग से जख्मी तीन बच्चों को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

लुधियाना की फैक्ट्री में लगी आग, दो हुए थे घायल

गौरतलब है कि एक सप्ताह पहले भी लुधियाना में एक साइकिल के पार्ट्स बनाने वाली एक फैक्‍ट्री में आग लग गई थी. जब तक आग पर काबू पाया जाता फैक्‍ट्री भरभराकर गिर पड़ी थी. इस हादसे में दो लोग घायल हो गए थे. हालांकि फैक्ट्री में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका था. लेकिन फैक्‍ट्री गिरने को लेकर कहा  गया कि यह काफी पुरानी थी और जर्जर थी.

तीन कपड़ा फैक्ट्रियों में भी लगी आग

इसके अतिरिक्त तीन कपड़ा फैक्ट्रियों में भी कुछ दिनों पहले आग लग गई थी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मौके पर करीब 30 दमकल गाड़ियों ने लगातार कोशिश के जरिए आग पर काबू पाया था. हालांकि इस दुर्घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं थी. लेकिन लाखों का सामान आग से खाक हो गया था.

ये भी पढ़ें: लुधियाना की साइकिल पार्ट्स फैक्‍ट्री आग के बाद धराशाई, दो घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Amritsar से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 27, 2019, 6:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...